पाकिस्तान से आने वाले नगर कीर्तन का अटारी सीमा पर किया जाएगा स्वागत: लोंगोवाल

punjabkesari.in Tuesday, Jul 23, 2019 - 06:28 PM (IST)

अमृतसर: शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के प्रधान भाई गोबिंद सिंह लोंगोवाल ने मंगलवार को कहा कि श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के अवसर पर एक अगस्त को पाकिस्तान से आने वाले नगर कीर्तन का समिति द्वारा अटारी सीमा पर भव्य स्वागत किया जाएगा। 

Related image

गुरू नानक देव के जन्म स्थान गुरुद्वारा श्री ननकाना साहिब पाकिस्तान से एक अगस्त को सजाए जाने वाले अंतरराष्ट्रीय नगर कीर्तन के रूट और स्वागती प्रबंधों से सम्बन्धित शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति की तरफ से विशेष सभा भाई गोबिन्द सिंह लोंगोवाल के नेतृत्व में हुई, जिसमें वरिष्ठ नेता जत्थेदार तोता सिंह, बीबी जागीर कौर, मनजिन्दर सिंह सिरसा, दरबारा सिंह गुरू शामिल हुए। शिरोमणि समिति प्रधान भाई गोबिन्द सिंह लोंगोवाल ने बताया कि नगर कीर्तन के वाघा सरहद पर पहुंचने पर विभिन्न सिख संगठनों, संत समाज और सोसायटियों द्वारा शानदार स्वागत किया जाएगा। उन्होंने कहा कि नगर कीर्तन के स्वागत के लिए अलग-अलग राज्यों के मुख्यमंत्रियों को शामिल होने के लिए कहा जाएगा। 

Image result for श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व

नगर कीर्तन के प्रबंधों सम्बन्धित गठित उप-समिति के नेता जत्थेदार तोता सिंह ने बताया कि नगर कीर्तन का एक अगस्त से लेकर 30 अगस्त तक का रूट तय कर लिया गया है, जिसकी तैयारियों के लिए आगामी टीमें भेजी जा रही हैं। उन्होंने बताया कि नगर कीर्तन 17 राज्यों से गुजरेगा जिनमें से नौ राज्यों का कार्यक्रम बना लिया गया है और बाकी के प्रोग्राम अगले सप्ताह तैयार कर लिए जाए


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News