कोविड संबंधित ओ.पी. सोनी ने की समीक्षा, दिए आदेश

punjabkesari.in Tuesday, Feb 01, 2022 - 01:01 PM (IST)

जालंधर (धवन): उपमुख्यमंत्री ओ.पी. सोनी, जो सेहत और परिवार कल्याण विभाग के मंत्री भी हैं, ने पंजाब में कोविड की मौजूदा स्थिति की समीक्षा के लिए उच्च स्तरीय बैठक की, जिसमें उन्होंने कहा कि 31 जनवरी तक के कोविड आंकड़ों के रूझानों से पता लगता है कि कोविड के मामले साथ-साथ पॉजिटिवटी दर में भी कमी आई है। पंजाब में 19 जनवरी को पॉजेटिवटी दर 21.5 थी, जो इस महीने सबसे ज्यादा थी परन्तु अब 31 जनवरी को पॉजिटिवटी दर कम कर 7.5 रह गई है। जिक्रयोग्य है कि पंजाब ने 8 जनवरी से अपनी टीकाकरण मुहिम को तेज कर दिया है और 10 फरवरी तक अपनी 70 प्रतिशत बालिग आबादी का पूरी तरह टीकाकरण करने के रास्ते पर है।

यह भी पढ़ेंः पंजाब विधानसभा चुनावः लुधियाना में अवैध हथियार मिलने पर इलाके में दहशत

सोनी ने आने वाले दिनों में पंजाब में टीकाकरण की रफ्तार और तेज करने के निर्देश दिए, क्योंकि पंजाब में फरवरी महीने में मतदान भी होने जा रहे हैं। उन्होंने पंजाब में पी.एस.ए. प्लांट और एल.एम.ओ. टैंकों की स्थिति की भी समीक्षा की और पंजाब के सभी सेहत संस्थानों को अस्पतालों में भर्ती मरीजों की संख्या में किसी भी संभावी वृद्धि के साथ निपटने के लिए अपने सेहत संबंधित बुनियादी ढांचे और साजो-सामान के साथ तैयार रहने के लिए कहा।

यह भी पढ़ेंः पंजाब में कांग्रेस बदलेगी दो सीटें, केपी और डिंपा के भाई की होगी एडजस्टमेंट

उन्होंने बताया कि पंजाब के अस्पतालों में 31 जनवरी तक मौजूदा समय में 95.6 प्रतिशत स्तर-2 बैड, 91 प्रतिशत स्तर-3 बैड और 93.4 प्रतिशत वेंटिलेटर बैड खाली हैं। बैठक में कुमार राहुल, एम.डी. एन.एच.एम., डा. जी.बी. सिंह, डी.एच.एस., डा. ओ.पी. गोजरा, निर्देशक परिवार कल्याण और डा. शरनजीत कौर, निर्देशक खरीद, पी.एच.एस.सी. आदि उपस्थित थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News

Recommended News