Money Exchange की शॉप में हुई लाखों की चोरी, 24 घंटों के अन्दर पुलिस ने चोरों को किया काबू

punjabkesari.in Sunday, Jun 09, 2024 - 12:41 PM (IST)

अमृतसर- मनी चेंजर की दुकान से लाखों रुपये लूटने वाले मास्टरमाइंड दीपक मेहरा उर्फ ​​गुरु को उसके दो साथियों के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है, जिनकी पहचान शिवम कुमार और विशु के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से लूटे गए 30 लाख रुपये में से 29.50 लाख रुपये और घटना में इस्तेमाल मोटरसाइकिल भी बरामद कर ली है। ये खुलासा प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान डी.सी.पी डॉ. दरुपन अहलूवालिया ने किया।

उन्होंने बताया कि घटना के 24 घंटे के अंदर पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और लूटी गई रकम भी बरामद कर ली है। आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद की गई शुरुआती जांच में पुलिस ने कई अहम खुलासे किए हैं, जिसमें यह भी खुलासा हुआ है कि दुकान में डकैती की वारदात को अंजाम देने की योजना पिछले डेढ़ महीने से बनाई जा रही थी। घटना 6 जून की है, वजह यह है कि उस दिन चार में से तीन कर्मचारी दुकान पर नहीं आए थे और लूट का मास्टरमाइंड दीपक था, जिसने अपने साथियों शिवम और विशु को भारी मात्रा में पैसे होने की जानकारी दी थी।

PunjabKesari

पुलिस और सी. सी. टी. वी फुटेज से बचने के लिए लुटेरे अपनी मोटरसाइकिल छोड़कर नई मोटरसाइकिल लेकर भागने की योजना बना रहे थे, लेकिन इनपुट के आधार पर पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया। लूट का गिरफ्तार मास्टरमाइंड दीपक मेहरा पिछले 8 साल से दुकान मालिक कुलवंत सिंह के यहां काम कर रहा था और इसी दौरान उसने उस पर भरोसा कर लिया था। पुलिस ने सभी आरोपियों को माननीय अदालत के निर्देश पर जांच के लिए पुलिस रिमांड पर ले लिया है और उम्मीद है कि जल्द ही योजना और कार्यान्वयन के बारे में कई और खुलासे होंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Radhika Salwan

Related News