शहीद मनदीप को नम आंखों के साथ दी गई अंतिम विदाई, मां बोली बुढ़ापे का सहारा था मनदीप(तस्वीरें)

punjabkesari.in Thursday, Jun 18, 2020 - 06:38 PM (IST)

पटियाला(परमीत): हलका घनौर के शहीद हुए मनदीप सिंह को आज उनके गांव में अंतिम विदाई दी गई है। बता दें कि पटियाला जिले के हलका घनौर के गांव सील का निवासी और भारतीय फौज का जवान नायब सूबेदार मनदीप सिंह भारत-चीन सरहद पर गलवान घाटी में पड़ोसी मुल्क चीन की फौज के साथ हुई मुठभेड़ में शहीद हो गए थे। उनकी मृतक देह आज करीब 12 बजे चंडीगढ़ पहुंची, जहां से उनके जद्दी गांव सील लाई गई। जैसे ही उनकी मृतक देह जद्दी गांव सील में पहुंची तो पूरे गांव में माहौल गमगीन हो गया। चारों तरफ चीखों की पुकार मच गई। रोते परिवार को देख कर हर किसी की आंख नम थी। उनके जद्दी गांव में मनदीप सिंह का सरकारी सम्मानों के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया है। 

PunjabKesari

सूबेदार की मां ने भरी आंखों के साथ कहा बुढ़ापे का सहारा था मनदीप
शहीद की 65 साला माता शकुंतला ने भरी आंखों के साथ कहा कि उनका पुत्र तीन बहनों का अकेला भाई था और उनके बुढ़ापे का सहारा अपनी जान देश के लेखे लगा गया है। शहीद की पत्नी गुरदीप कौर ने रोते हुए कहा कि कुछ दिन पहले ही उसकी मनदीप सिंह के साथ बात हुई थी परन्तु अब वहां संपर्क न होने के कारण बात नहीं हो सकी थी और उनकी शहादत की खबर पर उनको बिल्कुल भी यकीन नहीं हो रहा है। जबकि शहीद के दोनों बच्चों 12 साला जोबनप्रीत सिंह और 15 साला महकप्रीत कौर की रोते हुए आवाज भी नहीं निकल रही थी। 

PunjabKesari

पंजाब के चार सिखों ने चीनी झड़प दौरान दी थी शहादत 
शहीद सूबेदार मनदीप सिंह 20 मार्च 1980 को फौज में भर्ती हुए थे। वह तालाबन्दी करके कुछ दिन पहले ही छुट्टी काट कर वापस लौटे थे। बता दें कि 15 जून को चीन और भारत बीच हुई हिंसक झड़प दौरान पंजाब के चार लाल शहीद हो गए थे जबकि कुल 20 जवान शहीद हुए हैं। पंजाब के जो चार जवान शहीद हुए थे, उनमें संगरूर का गुरविन्दर सिंह (22), मानसा का सिपाही गुरतेज सिंह (22), गुरदासपुर का नायब सूबेदार सतनाम सिंह (42) और पटियाला का मनदीप सिंह (40) शामिल थे। इनमें से आज गुरदासपुर के रहने वाले शहीद नायब सूबेदार सतनाम सिंह और पटियाला के शहीद मनदीप का सरकारी सम्मानों के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया है। 

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News