शहीद डिप्टी  कमांडेंट सुभाष शर्मा की याद में बनाया स्मारक, BSF जवानों ने दी सलामी

punjabkesari.in Monday, Apr 15, 2024 - 11:21 AM (IST)

बमियाल/दीनानगर (हरजिंदर सिंह गोराया) : सीमा क्षेत्र के बमियाल सेक्टर में भारत-पाकिस्तान सीमा की जीरो लाइन पर सीमा सुरक्षा बल की ढिंडा फॉरवर्ड पोस्ट का नाम 7वीं बटालियन के शहीद डिप्टी कमांडेंट सुभाष शर्मा के नाम पर रखा गया है और जहां उनकी प्रतिमा भी स्थापित की गई है। इस अमर बलिदान की याद में 121 बटालियन के कमांडेंट सुनील मिश्रा की अध्यक्षता में इस चौकी पर बने शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया, जिसमें जम्मू फ्रंटियर के डीआइजी प्रभाकर जोशी, जो शहीद डिप्टी कमांडेंट सुभाष के बैचमेट थे।  शर्मा और शहीद उनकी पत्नी बबीता शर्मा मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए।

PunjabKesari

सबसे पहले शहीद की पत्नी बबीता शर्मा ने मोमबत्तियां जलाकर कार्यक्रम की शुरुआत की और सीमा सुरक्षा बल के जवानों के हथियार उलटकर बिगुल की शानदार ध्वनि के साथ शहीद को सलामी दी। इसके अलावा डीआइजी प्रभाकर जोशी, शहीद की पत्नी बबीता शर्मा व अन्य बीएसएफ अधिकारियों ने शहीद स्मारक पर पुष्प माला अर्पित कर उप शहीद को श्रद्धांजलि दी।

इस अवसर पर विद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा देशभक्ति कार्यक्रम प्रस्तुत करने के बाद आयोजित स्मृति समारोह को संबोधित करते हुए डीआइजी प्रभाकर जोशी ने कहा कि डिप्टी कमांडेंट शहीद सुभाष शर्मा जैसे वीर सैनिक देश और सीमा सुरक्षा बल का गौरव हैं। उनके बलिदान से प्रेरणा लेकर उनके सैनिक सदैव देश की सुरक्षा को सर्वोपरि मानते हुए देश के लिए अपने प्राणों की आहुति देने का साहस रखते रहेंगे।

उनके अलावा डीआइजी विजय थपियाल, शहीद सैनिक परिवार सुरक्षा परिषद के महासचिव कुंवर रविंदर सिंह विक्की, बीएसएफ सेक्टर मुख्यालय गुरदासपुर से कमांडेंट एच.एस. सिंह, 58 बटालियन के कमांडेंट कमल यादव, 2 आई.सी. विनय, डिप्टी कमांडेंट तारा दूत शामिल थे। राजी आलम सहायक कमांडेंट विवेक कुमार, सहायक कमांडेंट अबीनाजीर, सामाजिक कार्यकर्ता सुरिंदर महाजन शिंदा, एस.डी.ओ. नरेश त्रिपाठी, शहीद कर्नल के.एल. गुप्ता के भाई सुरिंदर आदि विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल हुए।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News