DGP की ओर से करतारपुर कॉरिडोर को आतंकवाद से जोड़ना निंदनीय: लोंगोवाल

punjabkesari.in Saturday, Feb 22, 2020 - 06:02 PM (IST)

चंडीगढ़: शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के प्रधान गोबिन्द सिंह लोंगोवाल ने पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा करतारपुर साहिब को आतंकवाद के साथ जोडऩे की सख्त शब्दों में निंदा की है। लोंगोवाल ने कहा कि करतारपुर कॉरिडोर दोनों देशों को आपस में जोडऩे वाला है और इसके साथ अमन का संदेश फैला है।

गौरतलब है कि अंग्रेजी के एक अखबार में पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने अपने एक बयान में कहा है कि करतारपुर कॉरिडोर में एंट्री को लेकर सवाल उठाते हुए कहा था कि सुबह करतारपुर जाने वाला शाम तक ट्रेंड आतंकी बनकर लौटता है। उन्होंने कहा कि करतारपुर कॉरिडोर करोड़ों सिखों की अरदासों के बाद खुला है। डीजीपी के बयान की निंदा करते प्रधान गोबिन्द सिंह लोंगोवाल ने कहा कि एक जिम्मेदार पुलिस अधिकारी की ओर से ऐसी बियानबाजी करना सिख विरोधी सोच का दिखावा है। उन्होंने कहा कि करोड़ों सिखों की अरदासों के बाद यह कॉरिडोर खुला है और भारत-पाकिस्तान सरकारों की ओर से लिए गए इस अंतरराष्ट्रीय फैसले की पूरे विश्व में प्रशंसा हो रही है।

उन्होंने कहा कि हाल ही में संयुक्त राष्ट्र के सचिव जनरल एंटोनियो गुटेरेस ने भी करतारपुर साहिब के दर्शन करने समय इस रास्ते को विश्व शान्ति का स्रोत करार दिया है। उन्होंने कहा कि डी.जी.पी. के बयान के साथ सिखों की भावना को ठेस पहुंची है। शिरोमणि समिति प्रधान ने कहा कि राज्य का कोई भी अधिकारी सरकार के दबाव नीचे ही ऐसा बयान दे सकता है। इसके साथ पंजाब की कांग्रेस सरकार भी सवालों के घेरे में घिर गई है। उन्होंने कहा कि पहले पंजाब के मुख्यमंत्री ऐसे बयान देते रहे हैं। अब डी.जी.पी. ने मुख्यमंत्री की सुर में बोलना शुरू कर दिया है। लोंगोवाल ने कहा कि इससे सिद्ध होता है कि पंजाब की कांग्रेस सरकार कॉरिडोर बंद करवाने की मंशा के साथ काम कर रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News