लुधियाना व पटियाला के मौजूदा सांसदों को ‘बाबा जी बर्गर वाला व चाचा मैगी वाला’ का Challenge

punjabkesari.in Thursday, May 09, 2019 - 09:30 AM (IST)

लुधियाना(हितेश): लोकसभा चुनावों के दौरान पंजाब में माहौल पूरी तरह से गर्माया है, जिसके तहत आए दिन कोई न कोई रोचक पहलू भी सामने आ रहा है। एक मामला लुधियाना व पटियाला के उम्मीदवारों से जुड़ा है, जहां मौजूदा सांसदों को बाबा जी बर्गर वाला व चाचा मैगी वाला चैलेंज दे रहे हैं।

PunjabKesari

अगर लुधियाना की बात करें तो यहां से मौजूदा एम.पी. एवं पूर्व सी.एम. बेअंत सिंह के पोते को कांग्रेस द्वारा टिकट दी गई है। इसके अलावा अकाली दल के पूर्व मंत्री महेशइंद्र ग्रेवाल व पंजाब डैमोक्रेटिक अलायंस की तरफ से 2 बार के आजाद विधायक सिमरजीत बैंस चुनाव लड़ रहे हैं। इसके अतिरिक्त 19 दूसरे उम्मीदवार भी मैदान में हैं, जिनमें मॉडल टाऊन एक्सटैंशन गुरुद्वारा चौक में बर्गर की रेहड़ी लगाने वाले रविन्द्रपाल सिंह बाबा के नाम की भी चर्चा हो रही है, जो बाबा जी बर्गर वाले के नाम से मशहूर है और दिग्गजों को चैलेंज दे रहा है।
PunjabKesari

उधर, पटियाला में कांग्रेस की ओर से सी.एम. अमरेन्द्र सिंह की पत्नी परनीत कौर चुनाव मैदान में हैं, जबकि पंजाब डैमोक्रेटिक अलायंस द्वारा मौजूदा सांसद धर्मवीर गांधी व अकाली दल के पूर्व मंत्री सुरजीत रखड़ा चुनाव लड़ रहे हैं। इनके मुकाबले पटियाला के बस स्टैंड के नजदीक चाचा मैगी वाला के नाम से मशहूर जसबीर सिंह चुनाव लड़ रहा है, जो पिछली बार पटियाला ग्रामीण से विधानसभा का चुनाव भी लड़ चुके हैं।
PunjabKesari

इसलिए चर्चा में आया बाबा जी बर्गर वाला
बाबा जी बर्गर वाला इसलिए चर्चा में आया, क्योंकि वह गुरबानी के शबद सुनाने वाले बच्चों को फ्री में बर्गर खिलाता रहा है। इसके अलावा नगर निगम द्वारा रेहड़ी उठाने के बाद उसने कांग्रेस व अकाली दल के नेताओं के खिलाफ 2 दिन तक भूख हड़ताल भी की थी।

यह है बाबा जी बर्गर वाले का एजैंडा
बाबा जी बर्गर वाला के मुताबिक वह लुधियाना के बुड्ढे नाले के जानलेवा प्रदूषण से निजात दिलाने के एजैंडे के साथ चुनाव लड़ रहा है। इसके अलावा वह शिक्षा व सेहत सुविधाओं में सुधार के नाम पर भी प्रचार कर रहा है।

यह है चाचा मैगी वाले का एजैंडा
चाचा मैगी वाला ने क्रप्शन के खिलाफ झंडा बुलंद किया है और उसके मुताबिक सभी सरकारी विभागों में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है व कहीं भी पैसा दिए बिना कोई काम नहीं हो सकता है, जिस बारे वह प्रचार कर रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News