Punjab : भाजपा ने दूसरी पार्टियों के 5 नेताओं को दी टिकट, दोनों मौजूदा सांसद नहीं लड़ेंगे चुनाव

punjabkesari.in Wednesday, Apr 17, 2024 - 08:48 PM (IST)

लुधियाना (हितेश): भाजपा द्वारा लोकसभा चुनाव के दौरान मौजूदा सांसदों से लेकर केंद्रीय मंत्रियों की टिकट काटने का जो फार्मूला देशभर में अपनाया जा रहा है, उसे पंजाब में भी लागू किया गया है, जिसके तहत भाजपा के दोनों मौजूदा सांसद इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ रहे हैं। हालांकि इनमें से गुरदासपुर के सांसद सन्नी दियोल पहले ही लोकसभा चुनाव लड़ने से इंकार कर चुके हैं। जहां तक होशियारपुर के सांसद और केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश का सवाल है, उनकी जगह पत्नी अनीता को मैदान में उतारा गया है।

उधर, भाजपा द्वारा अब तक की गई 9 उम्मीदवारों की घोषणा में से दूसरी पार्टियों के 5 नेताओं को टिकट दी गई है। इनमें कांग्रेस छोड़ने वाले मौजूदा सांसदों में पटियाला से परनीत कौर, लुधियाना से रवनीत बिट्टू, जालंधर से आम आदमी पार्टी के सुशील रिंकू, बठिंडा से पूर्व अकाली मंत्री सिकंदर सिंह मलूका की बहू परमपाल कौर, खडूर साहिब से मनजीत सिंह मियांविंड का नाम शामिल है।
 
अमृतसर में लगातार दूसरी बार पूर्व राजनयिक पर लगाया गया है दाव
भाजपा द्वारा अमृतसर से अमरीका के पूर्व राजदूत तरणजीत संधू को टिकट दी गई है। यह कोई पहला मौका नहीं है, जब भाजपा द्वारा अमृतसर में किसी पूर्व राजनयिक पर दाव लगाया गया है। इससे पहले लोकसभा चुनाव के दौरान पूर्व राजनयिक हरदीप सिंह पुरी को अमृतसर से उम्मीदवार बनाया गया था। हालांकि उन्हें हार का सामना करना पड़ा था लेकिन बाद में उन्हें केन्द्र सरकार में शहरी विकास मंत्री बना दिया गया था।
 
मालवा में 4 उम्मीदवारों की घोषणा है बाकी
भाजपा द्वारा अब तक 9 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की गई है जिनमें माझा व दोआबा बैल्ट को पूरी तरह कवर कर लिया गया है और अब तक जिन 4 सीटों संगरूर, आनंदपुर साहिब, फतेहगढ़ साहिब व फिरोजपुर में उम्मीदवारों का फैसला नहीं हो पाया, वे सारी सीटें मालवा रीजन में आती हैं जहां आने वाले दिनों में दूसरी पार्टियों के कुछ नेताओं के शामिल होने की चर्चा सुनने को मिल रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News