Punjab में कांग्रेस की 5 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान बाकी, हिंदू नेताओं में इनका नाम आगे

punjabkesari.in Wednesday, Apr 24, 2024 - 10:27 AM (IST)

पंजाब डेस्कः लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस हाईकमान द्वारा पंजाब की 5 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा करना अभी बाकी है। सूत्रों अनुसार 27 तारीख से पहले उम्मीदवारों का ऐलान किया जा सकता है।  वहीं कांग्रेस कमेटी की तरफ से दो-दो दावेदारों के नाम मांगे गए है, जिसके अनुसार ही उम्मीदवार तय किया जाएगा। हालांकि पार्टी प्रधान राजा वड़िंग भी कह चुके है कि लोकल और मजबूत चेहरे को ही पार्टी की तरफ से मैदान में उतारा जाएगा। 

हिंदू नेताओं में आशु व तलवाड़ का नाम आगे
लुधियाना लोकसभा सीट पर जहां भाजपा, आप व अकाली दल ने अपने उम्मीदवार को मैदान में उतार दिया है, वहीं कांग्रेस हाईकमान ने इस सीट पर उम्मीदवार की घोषणा अभी तक नहीं है। कांग्रेस उम्मीदवार की घोषणा में देरी के लिए महानगर लुधियाना में चर्चाओं का बाजार पूरी तरह गर्म दिखाई दे रहा है। वहीं आज राजनीतिक सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार कांग्रेस हाईकमान एक या दो दिन के भीतर इस सीट पर ऐलान कर सकती है। सूत्रों के अनुसार कांग्रेस अगर इस सीट पर किसी हिंदू नेता को मैदान में उतारती है तो पंजाब कांग्रेस के कार्यकारी प्रधान भारत भूषण आशु व लुधियाना कांग्रेस शहरी के प्रधान व पूर्व विधायक संजय तलवाड़ का नाम मौजूदा समय में सबसे आगे चल रहा है।

 वहीं कांग्रेस पार्टी अगर सिख जाट चेहरे पर दाव खेलती है तो जालंधर से विधायक परगट सिंह व स्व बेंअत सिंह के पौत्र व पूर्व मंत्री गुरकीरत सिंह कोटली जो खन्ना से विधायक रहे हैं, उनके नाम की भी बेहद चर्चा है, क्योंकि लुधियाना सीट पर भाजपा के रवनीत बिट्टू उम्मीदवार हैं। कांग्रेस पार्टी उनके चचेरे भाई गुरकीरत को उम्मीदवार बनाने पर भी विचार कर सकती है, बीते दिनों पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा ने महानगर में सभी पूर्व विधायकों के साथ अलग अलग बैठकें कर उम्मीदवार को लेकर उनकी नब्ज को टटोला था। बाकी अब लुधियाना सीट की घोषणा में एकाध दिन ही बाकी है, हाईकमान किस पर अपना विश्वास जताती है यह तस्वीर तो अब घोषणा के बाद ही सा


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News