लोकसभा चुनाव: पंजाब के इस जिले में सांढू-सांढू के बीच हो सकता है दिलचस्प मुकाबला

punjabkesari.in Wednesday, Mar 06, 2024 - 04:15 PM (IST)

संगरूर (विवेक सिंधवानी,रवि): लोकसभा चुनाव का बिगुल अब किसी भी समय बज सकता है। वहीं चुनाव आयोग की ओर से किसी भी वक्त लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया जा सकता है। लोकसभा चुनाव को लेकर जोड़-तोड़ की राजनीति शुरू हो चुकी है। सुखदेव सिंह ढींडसा के नेतृत्व वाली शिरोमणि अकाली दल संयुक्त का शिरोमणि अकाली दल बादल में विलय हो गया है और किसी भी समय शिरोमणि अकाली दल और बीजेपी गठबंधन की खबरें भी सुनने को मिल सकती हैं।

यह भी पढ़ें :  पंजाब में बारिश की चेतावनी जारी, जानें आने वाले दिनों में मौसम का हाल

लोक सभा हलका संगरूर से शिरोमणि अकाली दल द्वारा परमिंदर सिंह ढींडसा पार्टी के संभावित उम्मीदवार होंगे। जहां परमिंदर सिंह ढींडसा मृदुभाषी स्वभाव के हैं, वहीं उनके पिता सुखदेव सिंह ढींडसा संगरूर लोकसभा क्षेत्र से सांसद रह चुके हैं और टकसाली अकाली नेता हैं और उनकी जड़े बहुत गहरी हैं।  शिरोमणि अकाली दल संयुक्त  बादल में विलय के बाद अकाली दल के कार्यकर्ताओं के भी हौंसले बुलंद हैं। अगर अकाली दल का बीजेपी के साथ गठबंधन होता है तो शहरी इलाकों में बीजेपी और ग्रामीण इलाकों में शिरोमणि अकाली दल का मजबूत आधार है।

PunjabKesari

यह भी पढ़ें: यूक्रेन खिलाफ युद्ध लड़ने के लिए मजबूर हुए पंजाब के 2 युवक, जानें पूरा मामला

दूसरी ओर, आम आदमी पार्टी के कैबिनेट मंत्री और युवा नेता गुरमीत सिंह मीत हेयर ने लोकसभा चुनाव लड़ने का लगभग फैसला कर लिया है और मीत हेयर के करीबियों ने इसकी तैयारी भी शुरू कर दी है। बता दें कि आम आदमी पार्टी इस बार चुनाव जीतने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है, जिसके चलते वह अपने दिग्गजों और कैबिनेट मंत्रियों को मैदान में उतार रही है जिनका जनता के बीच अच्छा जनाधार है।

यह भी पढ़ें: Breaking : MP रवनीत बिट्टू सहित इन कांग्रेसी नेताओं को Court से बड़ी राहत

पार्टी सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल और मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ग्राउंड सर्वे करने के बाद ही उम्मीदवारों की टिकटों की घोषणा करेंगे। गुरमीत सिंह मीत हेयर जहां विकास समर्थक पक्षी सोच के मालिक हैं, वहीं उन्हें हलके में  लोगों के बीच भी विचरते रहते हैं और क्षेत्र के लिए कुछ करने का जज्बा भी उनके दिल में रखते हैं। यहां यह भी बताने योग्य है कि कैबिनेट मंत्री गुरमीत सिंह जिनकी कुछ समय पहले शादी हुई है, उनकी पत्नी व पूर्व कैबिनेट मंत्री परमिंदर ढींडसा की पत्नी रिश्तेदारी में एक-दूसरे की बहनें लगती हैं।  वहीं लोकसभा चुनाव में अगर परमिंदर सिंह ढींढसा शिरोमणि अकाली दल से और गुरमीत सिंह मीत हेयर आम आदमी पार्टी से चुनाव लड़ते हैं तो इस बार सांढू-सांढू के बीच मुकाबला काफी दिलचस्प होगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News