लोकसभा चुनाव: कांग्रेस की तीसरी लिस्ट जारी होने के बाद दावेदारों की तेज हुई धड़कनें

punjabkesari.in Friday, Mar 22, 2024 - 06:05 PM (IST)

लुधियाना (हितेश): कांग्रेस द्वारा लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट वीरवार को जारी कर दी गई, लेकिन उस लिस्ट में भी पंजाब का नाम शामिल न होने से दावेदारों की धड़कने तेज हो गई हैं। इनमें लुधियाना से एमपी रवनीत बिट्टू व आनन्दपुर साहिब से सांसद मनीष तिवारी का नाम मुख्य रूप से शामिल है। 

यह भी पढ़ें:  बड़ी खबर: चंडीगढ़ में दाखिल हो रहे 'आप' वर्करों पर पानी की बौछारें, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

इन दोनों सांसदों की सीट आपस में बदलने की सिफारिश इलेक्शन कमेटी द्वारा हाईकमान को भेजने की बात सामने आई है। इसके अलावा मनीष तिवारी के भाजपा में शामिल हो कर चंडीगढ़ या लुधियाना से चुनाव लड़ने की चर्चा सुनने को मिल रही है। इससे पहले पटियाला से कांग्रेस की एमपी परनीत कौर भाजपा में शामिल हो गई हैं जिसके बाद अमृतसर से मौजूदा एमपी गुरजीत सिंह ओजला, खंडूर साहिब से जसबीर डिंपा, फतेहगढ साहिब से अमर सिंह और फरीदकोट से मोहम्मद सादिक के नाम पर भी अभी तक कोई फैसला नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें:  केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर 'आप' का बड़ा इकट्ठ, किया जा रहा जबरदस्त प्रदर्शन

इसे लेकर अटकलें लगाई जा रही है कि पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी को जालंधर, फतेहगढ साहिब या फरीदकोट में से किसी एक सीट से टिकट मिल सकती है। जहां तक बाकी सीटों का सवाल है, गुरदासपुर से चुनाव लड़ने से प्रताप बाजवा ने इंकार कर दिया है और पंजाब कांग्रेस के प्रधान राजा वडिंग बठिंडा से अपनी पत्नी के लिए टिकट मांग रहे हैं। उधर, पिछली बार होशियारपुर से कांग्रेस के उम्मीदवार रहे राज कुमार चब्बेवाल आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए हैं। इसी तरह संगरूर, फिरोजपुर से उम्मीदवारों के नाम फाइनल करने के लिए कांग्रेस को काफी माथापच्ची करनी पड़ रही है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News