Punjab : लुधियाना का कारोबारी विदेशी करंसी सहित एयरपोर्ट पर काबू, अन्य कई राडार पर

punjabkesari.in Tuesday, Oct 15, 2024 - 11:23 PM (IST)

लुधियाना (सेठी) : डायरेक्टरेट ऑफ़ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डी.आर.आई.) टीम लुधियाना की ओर से चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर 5 करोड़ की विदेशी करंसी के साथ लुधियाना का कारोबारी गगन सिंगला को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि गगन सिंगला इतनी बड़ी राशि लेकर दुबई जाने वाले थे। डी.आर.आई.  इस पूरे मामले की जांच कर रही है और गगन सिंगला को अगले शुक्रवार तक रिमांड पर भेज दिया गया है। 

जानकारी मुताबिक गगन सिंगला का लुधियाना फास्टनर मैन्युफैक्चरिंग के तहत नट बोल्ट बनाने का यूनिट है, लेकिन बीते कुछ समय से उसका नाम स्मगलिंग और हवाला के साथ जुड़ रहा था। इस कार्रवाई में उक्त की माता उर्मिला देवी का भी नाम सामने आ रहा है। इससे पहले भी सिंगला परिवार के सदस्य जनवरी में गोल्ड स्मगलिंग में पकड़े गए थे, जिसमें गंगन सिंगला के भाई शामिल थे।  टीम की ओर से 5 करोड रुपए की विदेशी करेंसी के साथ अरेस्ट कर लिया गया है, तो अब उसके हवाला में शामिल होने की परतें खुलती दिखाई दे रही हैं। 

गौरतलब हो कि गगन सिंगला को चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर अत्यधिक विदेशी करेंसी के साथ अरेस्ट किया गया। अब टीमें मामले में पड़ताल कर रही है कि गगन सिंगल इतनी बड़ी मात्रा में यह विदेशी करेंसी कहां से लेकर आया था। नियमों के तहत कोई भी व्यक्ति विदेश यात्रा के दौरान केवल 5 लाख की विदेशी करंसी कैरी कर सकता है। बताया जाता है कि अब इस पूरे मामले में शहर के कईं कारोबारी भी डीआरआई के रडार पर हैं, बता दिया जाए, कि गगन सिंगल के लुधियाना में कईं नामचीन कारोबारी के साथ संबंध है। डीआरआई अब ये पता लगा रही है कि उनके कारोबारियों के निजी संबंधों की हवाला के साथ कनेक्शन की पड़ताल कर रहे है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Related News