Ludhiana : तेज बरसात और आंधी ने बरपाया कहर, इलाके में खड़ी कारें हुई क्षतिग्रस्त

punjabkesari.in Monday, Aug 19, 2024 - 06:09 PM (IST)

लुधियाना  (खुराना) : शहर के पोश इलाके गुरुदेव नगर में सोमवार की सुबह हुई तेज रफ्तार बरसात और आंधी के कारण इलाके में लगे पेड़ और बिजली के खंभे घरों के बाहर खड़ी गाड़ियों पर जा गिरे, जिसके कारण करें बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई और इलाके में बिजली की सप्लाई व्यवस्था पूरी तरह से ठप पड़ गई।

उक्त हादसे के दौरान इलाके में बिजली के कई खंबे गिरने सहित सड़कों पर बिजली की तारों के जाल में बिछ गए। ऐसे में पूरे इलाके में बिजली की सप्लाई बंद पड़ने के कारण इलाका निवासियों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ा है। वहीं मामले की जानकारी मिलने के बाद पंजाब स्टेट पावर कॉरपोरेशन के सहायक डिप्टी चीफ इंजीनियर दिलजीत सिंह ने विभागीय कर्मचारियों की टीम को मौके पर भेज कर बिजली की सप्लाई व्यवस्था को बहाल करने का अभियान शुरू कर दिया। दिलजीत सिंह ने बताया कि गुरुदेव नगर में एक बड़े कारोबारी की कोठी के अंदर बहुत विशाल पेड़ लगे हुए थे, जिसकी टहनियां बहुत बड़ी और घनी हो चुकी थीं।

उन्होंने बताया कि इलाका निवासियों द्वारा कारोबारी को कई बार पेड़ों की विशाल रुप धारण कर चुकी ( शाखायो) को छांटवाने संबंधी कहा गया, लेकिन कारोबारी द्वारा उक्त मामले को अधिकत तवज्जो नहीं दी गई। ऐसे में आज सुबह हुई तेज रफ्तार बरसात और आंधी चलने के कारण उक्त पेड़ बिजली की तारों और खंबो पर आ गिरा जिसके कारण बिजली के तीन खंभे और बिजली की तारों के घने जाल टूट कर जमीन पर आ गिरे।  सहायक डिप्टी चीफ इंजीनियर दिलजीत सिंह ने बताया कि मामले की जानकारी मिलने के तुरंत बाद ही उन्होंने विभागीय कर्मचारियों के टीम को मौके पर भेज दिया और कुछ ही घंटे में इलाके में बिजली की सप्लाई व्यवस्था को पूर्ण तौर पर बहाल कर दिया गया 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Related News