Ludhiana : बिजली पानी को तरसे इस इलाके के लोग, सड़क के बीचों बीच लगाया धरना

punjabkesari.in Saturday, Aug 31, 2024 - 06:07 PM (IST)

लुधियाना  (खुराना) :  महानगर के पॉश इलाकों में शुमार पक्खोवाल रोड स्थित बसंत एवेन्यू कॉलोनी में बिजली और पीने वाली वाले पानी के बिगड़े हालातों के खिलाफ इलाका निवासियों द्वारा दुगरी पुल पर धरना-प्रदर्शन किया गया। इस दौरान एकाएक मची भगदड़ के कारण सड़क से गुजर रही बुजुर्ग महिला बुरी तरह से घायल हो गई। इस दौरान मौके पर राहगीरों द्वारा बुजुर्ग महिला को पानी पिलाकर संभालने की कोशिश की गई।

प्रदर्शनकारियों द्वारा दुगरी पुल के बीचों-बीच धरना लगाने के कारण इलाके में ट्रैफिक व्यवस्था बुरी तरह से बिगड़ गई, जिसके कारण शहर वासियों को भारी मुसीबत का सामना करना पड़ा। इस दौरान अपने घरों से ऑफिस, दुकानों एवम अन्य जरूरी कामों के लिए निकले वाहन चालकों को लंबे जाम का सामना करना पड़ा, जिसे लेकर वाहन चालको की प्रदर्शनकारियों के साथ तीखी नोकझोक होती रही, जिसके कारण माहौल कई बार तनावपूर्ण होता रहा। इस बीच मौके पर मौजूद आत्म नगर पुलिस चौकी के इंचार्ज सहित ट्रैफिक पुलिस के कर्मचारियों द्वारा वाहन चालकों और प्रदर्शनकारियों को समझा बुझाकर कई बार माहौल को शांत किया गया है। हालांकि इस दौरान ट्रैफिक जाम में फसी 2 विभिन्न एम्बुलेंस में पड़े मरीजों को प्रदर्शनकारियों से रास्ता खोल कर जाने दिया लेकिल भीड़ में फंसी गाड़ियों में बैठे मासूम बच्चों एवम बुजुर्ग महिलाओं पर प्रदर्शनकारियो ने कोई तरस नहीं खाया। 

प्रदर्शनकारियों द्वारा बसंत एवेन्यू कॉलोनी के कॉलोनाइजर और बिजली विभाग के खिलाफ मुर्दाबाद के जोरदार नारे लगाए गए। उन्होंने आरोप लगाए कि उमस से भारी भयानक गर्मी के बीच कालोनी में बिजली की सप्लाई लगातर 18-18 घंटे बंद रहती है जिसके कारण इलाका निवासियों को पीने वाले पानी की बूंद_ बूंद के लिए तरसना पड़ रहा है। उन्होंने आरोप लगाए कि महानगर की पॉश कॉलोनी बसंत एवेन्यू में जहां पर लोगों द्वारा करोड रु. खर्च कर प्लॉट और कोठियां खरीदी गई है, लेकिन कॉलोनी में कॉलोनाइजर द्वारा बिजली और पीने वाले पानी जैसी बेसिक सुविधाए उपलब्ध नहीं करवाने के चलते शहर की पोश कॉलोनी के हालात आदिवासी इलाकों जैसे बन कर रह गए हैं । 

इस दौरान आत्म नगर पुलिस चौकी के इंचार्ज द्वारा जाम में फंसी आम जनता की  परेशानियो को देखते हुए प्रदर्शनकारियो को धरना खोलकर पावर कॉम विभाग के अधिकारियों के साथ बातचीत करने का मशवरा दिया गया लेकिन अपनी समस्याओं को लेकर जिद पर अड़े प्रदर्शनकारियों ने दो टूक लफ्जों में कहा कि जब तक पंजाब स्टेट पावर कॉरपोरेशन के चीफ इंजीनियर खुद मौके पर आकर उनकी समस्याओं का समाधान नहीं करते तब तक धारणा नहीं उठाया जाएगा। प्रदर्शनकारियों ने दावा किया कि उनके इलाके में बिजली की सप्लाई आदर्श फीडर से आ रही है उसे वापस मॉडल टाउन फीडर के साथ जोड़ा जाए ता कि इलाका निवासियों को बिजली और पीने वाले पानी की समस्याओं से निजात मिल सके। इस दौरान मौके पर पहुंचे पंजाब स्टेट पावर कारपोरेशन के एक्सियन मॉडल टाउन आर.पी सिंह द्वारा प्रदर्शन कारियो से मांग पत्र लेकर उन्हें विश्वास दिलवाया गया कि इलाके में बिजली की सप्लाई व्यवस्था एक सप्ताह के अंदर पूरी तरह से दुरुस्त कर दी जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Related News