सड़क पर जुराबे बेचने वाले बच्चे को स्कूल में दाखिल करवा बोले DC “पढ़ोगे नहीं तो कैसे बनोगे अच्छे बिजनेसमैन?”

punjabkesari.in Thursday, May 13, 2021 - 03:58 PM (IST)

लुधियाना (विक्की) : सड़क पर जुराबे बेचने वाले बच्चे वंश सिंह को देख जहाँ मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का दिल पसीज गया वहीं डिप्टी कमिश्नर वरिंदर कुमार शर्मा ने भी वंश को पी.ए.यू. में स्थित सरकारी सीनियर सेकंडरी स्मार्ट स्कूल में दाखिल करवाकर उसकी हौंसलाफजाई की। बुधवार को डीसी ने उक्त बच्चे और उसके भाई की एडमिशन क्रमश: 5वीं और 9वीं कक्षा में भी करवाई। 

इससे पहले वंश की हौसलाअफजाई करते हुए डी सी ने कहा की बिज़नस मैन भी वही कामयाब है जो पढ़ा लिखा होता है। उन्होंने छात्र को शिक्षा का महत्व समझाते हुए कहा कि अगर वह पढ़ेगा लिखेगा नहीं तो जीवन में तरक्की नहीं कर पाएगा। डिप्टी कमिश्नर द्वारा लड़के के पिता परमजीत सिंह को मुख्यमंत्री द्वारा भेजा 2 लाख रुपए का चैक भी सौंपा।  इस अवसर पर वंश सिंह की माता रानी भी उपस्थित थी।

बता दें कि 7 मई को वंश के सोशल मीडिया पर वायरल विडियो को देखकर प्रभावित हुए मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने वंश को एक वीडियो काल की  और परिवार को तुरंत सहायता के लिए 2 लाख रुपए के अलावा उस की पढ़ाई में पूरी सरकारी वित्तीय सहायता देने का ऐलान किया था। मुख्यमंत्री ने वंश की एक कार सवार द्वारा जुराबों की क़ीमत से 50 रुपए अतिरिक्त की पेशकश से इन्कार करने की वीडियो को देखने के उपरांत वंश से वीडियो काल के द्वारा बातचीत की और  कहा कि वह लड़के के आत्मसम्मान और गरिमा से प्रभावित हुए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News