डा. गुरप्रीत वांडर की VC पद से वापसी पर बोले मजीठिया, पंजाब सरकार पर बोला तीखा हमला

punjabkesari.in Thursday, Oct 13, 2022 - 04:25 PM (IST)

चंडीगढ़ : पंजाब सरकार द्वारा बाबा फरीद यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर पद पर नियुक्त किए गए डा. गुरप्रीत सिंह वांडर ने अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली है जिस पर शिरोमणि अकाली दल के सीनियर नेता बिक्रम मजीठिया ने पंजाब सरकार पर बड़ा हमला बोला है। मजीठिया ने इस मुद्दे पर पंजाब सरकार की निंदा की है। उन्होंने सोशल मीडिया पर पंजाब सरकार को डा. गुरप्रीत वांडर से माफी मांगने के लिए कहा है। 

मजीठिया ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि एक कार्डियोलोजिस्ट डा. गुरप्रीत सिंह वांडर को पंजाब सरकार की वजह से शर्मिंदा होना पड़ा है, जिस कारण उन्होंने मजबूर होकर बाबा फरीद यूनिवर्सिटी आफ फरीदकोट के वी.सी. पद से अपनी जिम्मेदारी वापस ले ली है। उन्होंने कहा कि सरकार ने इस नियुक्ति प्रक्रिया का कुप्रबंध किया है। 

जिक्रयोग्य है कि पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने सी.एम. भगवंत मान द्वारा बाबा फरीद यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर के रूप में नियुक्त डा. गुरप्रीत सिंह वांडर के नाम को लेकर मंजूरी नहीं दी थी। राज्यपाल ने यह कहते हुए फाइल वापस मोड़ दी थी कि इस ओहदे के लिए तीन नामों का पैनल भेजा जाए, जिसके बाद सी.एम. मान व राज्यपाल के बीच ठन गई थी। वहीं अब डा. गुरप्रीत वांडर द्वारा वी.सी. पद से जिम्मेदारी वापस लेने पर पंजाब सरकार को बड़ा झटका लगा है। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News