मकसूदां ब्लास्टः आतंकियों ने कहा,CRPF कैम्पस में जगह थी खाली, इसलिए नहीं किया बलास्ट

punjabkesari.in Saturday, Nov 10, 2018 - 08:46 AM (IST)

जालंधर(राजेश): मकसूदां थाने में 4 बलास्ट करने वाले आतंकियों को 4 दिन के रिमांड पर लेने के बाद पुलिस  उनको वारदात वाली जगह पर लेकर गई। पकड़े गए आतंकियों ने बताया कि थाने में वारदात करने का मकसद लोगों के दिलों में खौफ पैदा करना था। आतंकियों ने कहा कि मकसूदां थाने में बलास्ट से पहले सी.आर.पी.एफ. कैम्पस में बलास्ट करने का प्लान था, पर बाद में देखा कि वहां खाली जमीन ही ज्यादा थी, जिस कारण उन्होंने अपना इरादा बदल दिया। पकड़े गए आरोपियों ने वारदात को कैसे अंजाम दिया उस बारे में पुलिस को बताया।

थाना 1 की पुलिस द्वारा रिमांड पर लिए आतंकी शाहिद कयूम व फैजल बशीर को सुबह थाना मकसूदां में उन जगहों पर ले जाया गया जहां उक्त आरोपियों ने हैंड ग्रेनेड फैंके थे। पकड़े गए आतंकियों ने माना कि उन्होंने 4 हैंड ग्रेनेड फैंकने के लिए पहले जालंधर में कई  इलाकों में रेकी की पर बाद में उन्हें सबसे आसान और सेफ जगह थाना मकसूदां ही लगी क्योंकि यहां से उन्हें भागने के लिए सड़क पर ही आटो मिल गए थे। 

उक्त आतंकियों को ए.डी.सी.पी. सिटी 1 परमिन्द्र सिंह भंडाल, ए.सी.पी. नवनीत सिंह माहल ने थाना 1 के प्रभारी के साथ जाकर मकसूदां थाने में जांच करवाई तो उन्होंने बताया कि मकसूदां थाने में बम फैंकने के बाद तुरंत थाने के बाहर से आटो लेकर उन्होंने बस स्टैंड की तरफ मूव किया। अब आतंकियों से रिमांड के दौरान पुलिस सख्ती से पूछताछ कर रही है ताकि फरार साथियों का पता चल सके। 

विशेष टीमें तैयार कर कश्मीर में होगी छापेमारी: ए.डी.सी.पी. भंडाल
ए.डी.सी.पी. परमिन्द्र सिंह भंडाल ने कहा कि आतंकियों को पकडऩे के बाद अब जालंधर पुलिस का मकसद है कि उनके बाकी के फरार साथी भी जल्द हिरासत में हों। इसलिए पकड़े गए आतंकियों से उनके फरार साथियों के बारे में पता लगाया जा रहा है। इनके बताए ठिकानों पर विशेष पुलिस की टीमें कश्मीर में छापामारी करेंगी।    


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News