लखीमपुर के शहीद किसानों की अस्थियां सतलुज दरिया में कीं जल प्रवाह

punjabkesari.in Friday, Oct 22, 2021 - 04:02 PM (IST)

फिरोजपुर (कुमार) : उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में शहीद हुए 5 किसानों की अस्थियां लेकर भारी संख्या में किसान, जिनमें महिलाएं बच्चे और युवक भी शामिल थे, आज हुसैनीवाला बॉर्डर पर पहुंचे ,जहां शहीद-ए-आजम भगत सिंह ,राजगुरु, सुखदेव और शहीद बी.के. दत्त को श्रद्धा के फूल भेंट करने उपरांत शहीदों की अस्थियां सतलुज दरिया में जल प्रवाह की गई। 

इस अवसर पर ''शहीदों तूहाडी सोच ते पहरा दियांगे ठोक के'' ''इंकलाब जिंदाबाद'' और ''किसान एकता जिंदाबाद ''आदि नारों से हुसैनीवाला बॉर्डर गूंजता रहा। किसानों ने काले किसान विरोधी कानूनों को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और केंद्र तथा पंजाब की सरकारों के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। 

इस अवसर पर भारतीय किसान यूनियन के जनरल सेक्रेटरी सुखदेव सिंह कोकरी कलां और अन्य किसान नेताओं ने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा की और से 18 से 24 अक्तूबर तक लखीमपुर के शहीद किसानों की अस्थियां जल प्रवाह करने की घोषणा की गई थी और उसी के चलते आज शहीद किसानों की हस्तियां शहीद देशभक्तों के शहीदी स्थल पर लाकर यहां सतलुज दरिया में जल प्रवाह की गई है। उन्होंने कहा कि इन शहीद हूए किसानों की शहादत पर समूचे देश  को हमेशा गर्व रहेगा, जिन्होंने किसान विरोधी काले कानूनों का विरोध करते हुए अपनी शहादतें दे दी । उन्होंने मांग की है कि कि केंद्रीय राज्य मंत्री मिश्रा को तुरंत केंद्रीय मंत्रिमंडल से बर्खास्त किया जाए और उसके बेटे की ओर से एक षड्यंत्र के तहत गाड़ी के नीचे रौंदकर किसानों की की गई हत्यायों के मामले में केंद्रीय राज्य मंत्री को भी गिरफ्तार किया जाए।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News