राखी से पहले पहुंची शहीद भाई की मृतक देह, नम आंखों के साथ दी विदाई

punjabkesari.in Thursday, Jul 30, 2020 - 03:51 PM (IST)

मोगा(विपन): अरुणाचल प्रदेश की सरहद पर तैनात मोगा जिले के गांव देमरू के लखबीर सिंह ड्यूटी दौरान शहीद हो गए थे, जिनका गुरूवार को गांव में नम आंखों के साथ अंतिम संस्कार किया गया। शहीद लखबीर सिंह को उनके पिता ने मुख्य अग्नि दी और इस मौके फौज और जिले के प्रशासनिक आधिकारियों ने भी शहीद को सलामी दी। शहीद लखबीर सिंह करीब 6 साल पहले फौज में भर्ती हुई था और उसका एक साल पहले ही विवाह हुआ था। शहीद का एक भाई और एक बहन है, जिसका विवाह हो चुका है। 

PunjabKesari

लखबीर सिंह ने विवाह के बाद पहली बार अपनी बहन से राखी बधवाने के लिए आना था परन्तु राखी से पहले ही भाई का पार्थिव शरीर घर पहुंचा। शहीद की बहन ने कहा कि वह राखी बांधने की जगह भाई को श्रद्धांजलि दे रही है और उसकी आखिरी बार अपने भाई के साथ 3 जुलाई को बात हुई थी। उसके भाई ने कहा था कि वह राखी पर आएगा परन्तु बहन के राखी बांधने के सपने अधूरे ही रह गए। इस मौके पहुंचे आधिकारियों ने कहा कि पंजाब सरकार और फौज की तरफ से शहीद के परिवार की बनती मदद की जाएगी। वहीं शहीद की पत्नी का कहना है कि उसे मान है कि उसके पति ने देश के लिए शहादत प्राप्त की है और यदि पंजाब सरकार उसे पुलिस की नौकरी दे तो वह भी सेवा करेगी। जिक्रयोग्य है कि 22 जुलाई को लखबीर सिंह अपनी यूनिट के साथ गश्त कर रहे थे कि अचानक एक पुल पार करते समय उनका पैर तिलक गया।

PunjabKesari

बरनाला के साथ सबंधित उनके साथी ने जब उनको बचाने की कोशिश की तो वह भी साथ ही में गिर गया। पानी का बहाव तेज होने के कारण दोनों ही पानी के बहाव में बह गए। बाद में फौज के जवानों ने दोनों की तलाश शुरू कर दी तो 27 जुलाई को लखबीर सिंह का पार्थिव शरीर बरामद कर लिया गया, जबकि बरनाला के जवान की तलाश अभी जारी है। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News