माता चिंतपूर्णी मेले में जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए खास खबर, इन वाहनों के लिए Route Divert

punjabkesari.in Thursday, Aug 08, 2024 - 12:48 PM (IST)

होशियारपुर : 5 अगस्त से शुरू हुए माता चिंतपूर्णी के मेले के प्रबंधों का डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल और एस.एस.पी. सुरिंदर लांबा ने बुधवार संयुक्त रूप से माता चिंतपूर्णी मेले का दौरा करते हुए मेले के प्रबंधों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों को मेले को सुचारु ढंग से चलाने के लिए श्रद्धालुओं की सुविधा का पूरा ध्यान रखने के निर्देश दिए। उन्होंने रिलायंस इंडस्ट्रीज के साथ बनाए गए कंट्रोल रूम का भी जायजा लिया। उन्होंने बताया कि कंट्रोल रूम का नंबर 01882-290934 है। अगर किसी श्रद्धालु को कोई समस्या आती है तो वह उक्त नंबर पर संपर्क कर सकता है।          

उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए प्रशासन द्वारा अस्थायी शौचालय, कूड़ेदान, दवा, फायर ब्रिगेड के अलावा कई अन्य विशेष प्रबंध किए गए हैं। इसके अलावा ट्रैफिक कंट्रोल और साफ-सफाई के लिए भी टीमें तैनात की गई हैं। उन्होंने लंगर कमेटियों को साफ-सफाई बनाए रखने और सुचारू यातायात के लिए सड़क पर लंगर वितरित न करने को भी कहा। उन्होंने श्रद्धालुओं से अपील करते हुए कहा कि वह भारी वाहनों से मां के दर्शन के लिए न जाएं। 

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश से आने वाले भारी वाहनों और टिप्परों को हिमाचल से डायवर्ट कर दिया गया है और होशियारपुर से जाने वाले भारी वाहनों और टिप्परों को भंगी चौ से डायवर्ट करते हुए ऊना भेजा जा रहा है। इस मौके पर एस.पी. मनोज ठाकुर, डी.एस.पी. अमरनाथ, संदीप शर्मा भी मौजूद थे। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News