मेडिकल स्टोर से इंजेक्शन लगवाना पड़ा महंगा, मामूली दर्द के लिए करवाना पड़ा ऑप्रेशन

punjabkesari.in Saturday, Mar 13, 2021 - 12:03 PM (IST)

काठगढ़ (राजेश): गांव के व्यक्ति को मैडीकल स्टोर चला रहे संचालक से इंजैक्शन लगवाना महंगा पड़ा। उसे अपना उपचार करवाने के लिए 20 से 22 हजार रुपए अतिरिक्त खर्च करने पड़े। गांव मुत्तों के पीड़ित अमरजीत काला ने बताया कि उसकी एक टांग में दर्द हो रहा था जिससे परेशान होकर वह गांव में ही स्थित एक मैडीकल स्टोर पर दवाई लेने के लिए चला गया। वहां पर काम करने वाले युवक ने कहा कि उसकी रक्त की नाड़ी बंद है जिसके लिए उसे 4 इंजैक्शन लगवाने होंगे। इसके बाद उसने उससे 1 इंजैक्शन लगवाया और घर वापस आ गया। दूसरे दिन इंजैक्शन वाले स्थान पर तेज दर्द होने के साथ-साथ वहां पर सूजन आ गई जिसके उपरांत वह पुन: मैडीकल स्टोर पर गया और उसे सारी व्यथा बताई। 

उसने बताया कि मैडीकल स्टोर वाले ने उसे फिर से दवाई दी और यह कहकर घर भेज दिया कि वह ठीक हो जाएगा लेकिन उसके इंजैक्शन वाले स्थान पर सूजन बढ़ती गई और आलम यह हो गया कि उसका चलना-फिरना बंद हो गया। जब उसकी हालत अधिक खराब हो गई तो उसे घरवाले अस्पताल ले गए जहां डाक्टर ने कहा कि ऑप्रेशन करना होगा। उसने ऑप्रेशन करवा लिया और उसे 15 दिन अस्पताल में रहना पड़ा तथा उसके 20-22 हजार रुपए खर्च हो गए।

पीड़ित ने बताया कि वह मजदूरी कर अपना व परिवार का पालन-पोषण करता है। उसने बताया कि उक्त इंजैक्शन के कारण उसे भारी संकट का सामना करना पड़ रहा है। उसने जहां ऐसे मैडीकल स्टोर वालों पर कार्रवाई की मांग की, वहीं प्रशासन से आर्थिक सहायता करने की गुहार लगाई।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News