बेबस मजदूरों का हथियारों की नोक पर लूट लिया पैसा, बड़ी मुश्किल से गांव जाने का किया था जुगाड़

punjabkesari.in Wednesday, May 27, 2020 - 12:14 PM (IST)

लुधियाना(राम): सुबह करीब साढ़े 3 बजे अपने गांव जाने के लिए थाना मोती नगर के बिल्कुल समीप बने क्मयूनिटी हॉल के बाहर बस का इंतजार कर रहे 5 प्रवासी मजदूरों को 2 मोटरसाइकिल पर आए 5 लुटेरों ने तेजधार हथियारों के बल पर लूट लिया, जिनकी पुलिस द्वारा मामला दर्ज करना तो दूर, उनकी सार तक  भी नहीं ली गई। दीपक कुमार ने बताया कि उनका मोटर गैराज है, जहां बिहार के रहने वाले सुजीत कुमार, शिव कुमार, मोनू काम करते है। काम ठप्प होने की वजह से वे अपने गांव जाना चाहते है जिनकी रजिस्ट्रेशन गत दिनों हो गई। मंगलवार सुबह 10 बजे उनकी ट्रेन जानी थी। चैकअप व अन्य जरूरी जांच के चलते उनको सुबह 4 बजे क्मयूनिटी हाल के नजदीक पहुंचने का समय दिया गया था। वे तीनों व अन्य 2 प्रवासी मजदूर जगराओं से करीब सवा 3 बजे पहुंच गए जहां कुछ समय बाद मोटरसाइकिल सवार 5 लुटेरे आए जिन्होंने दातर व अन्य हथियारों से हमला कर उनके मोबाइल फोन, करीब 20-25 हजार रुपए की नकदी व अन्य सामान लूट लिया और मौके से फरार हो गए। 

पुलिस ने नहीं सुनी पुकार
दीपक कुमार ने बताया कि उसने पुलिस कंट्रोल रूम नंबर 112 पर कई बार फोन किया जहां से उनको थाना मोती नगर का नंबर मिला। जब थाना मोती नगर पुलिस को फोन किया गया तो उन्होंने मौके पर पी.सी.आर. मुलाजिमों को भेजने के बात कह फोन बंद कर दिया। मगर कोई भी मुलाजिम मौके पर नहीं पहुंचा। जब वे शिकायत देने के लिए थाना मोती नगर पहुंचे तो करीब आधे घंटे तक आवाज लगाने व दरवाजा खटखटाने पर भी दरवाजा नहीं खोला गया। पूरा दिन बीत जाने के बाद भी उसके मोबाइल पर किसी भी पुलिस मुलाजिम या अधिकारी ने लूट की जानकारी के लिए फोन नहीं किया।

थाना प्रभारी के ध्यान में नहीं मामला
सुबह घटी घटना व पुलिस कंट्रोल रूम पर फोन करने संबंधी व थाने के सरकारी नंबर पर संपर्क होने के बावजूद भी थाना प्रभारी वरुणजीत सिंह ने बहुत ही सहज तरीके से कहा कि उनके ध्यान में इस तरह का कोई भी मामला नहीं है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Related News

Recommended News