मिशन फतेह: बस अड्डों में मास्क न पहनने वालों के चालान काटने शुरू

punjabkesari.in Sunday, Jul 26, 2020 - 11:02 AM (IST)

जालंधर (पुनीत): ‘मिशन फतह ’ के अंतर्गत कोरोना ख़िलाफ़ सरकारी विभागों की तरफ से सख़्त कदम उठाए जा रहे हैं और नियमों का उल्लंघन करने वालों पर बड़े स्तर पर कार्यवाही की जा रही। इसी कड़ी के अंतर्गत बीते दिन बस अड्डो में बिना मास्क व्यक्तियों के चालान काटने की कार्यवाही शुरू करवा दी गई।

इस साथ-साथ डीपू -1 के जी. ऐैम्म. नवराज की तरफ से बसें समेत अलग -अलग स्थानों पर मास्क पहनने और सेहत विभाग की हिदायतें की पालना करने के पोस्टर लगाए गए। लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य के साथ बस अड्डो में दिन भर अनाऊंसमैंट करवाने का सिलसिला जारी रहा और लोगों को कोरोना प्रति सचेत किया गया। इस के साथ-साथ यह भी अनाऊंसमैंट करवाई गई कि बिना मास्क हर व्यक्ति का चालान किया जायेगा, वह यात्री हो या यात्री को छोड़ने आया कोई व्यक्ति।

आधिकारियों का कहना है कि मास्क न पहनने वालों ख़िलाफ़ कार्यवाही के लिए अलग -अलग टीमें गठित की गई हैं, जो कि शिफ्टों के हिसाब से बस अड्डो में ड्यूटी देंगी और नियमों की पालना करवाएँगी। आधिकारियों ने कहा कि बस अड्डे पर टिकट काटने वाले स्टाफ को हिदायत दी गई है कि वह उस व्यक्ति की टिकट न काटने, जिसने मास्क न पहना हो। पिछले समय दौरान जब से बिना मास्क लोगों को टिकटों देनीं बंद की गई हैं, तब से लोग मास्क पहन कर बस में चढ़ जाते हैं और बाद में मास्क उतार देते हैं। इसी को मद्देनज़र रखते लोगों को जागरूक करने के  लिए बसें के अंदर भी पोस्टर लगाए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Tania pathak

Recommended News

Related News