मोहाली एयर कार्गो काम्पलैक्स इस महीने तक होगा चालू - विनी महाजन

9/15/2021 11:55:02 AM

मोहाली/रूपनगर (नियामियां, विजय) : मोहाली के अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे में लम्बे समय से प्रतीक्षित कार्गो कॉम्पलैक्स को नवम्बर से चालू कर दिया जाएगा जबकि फतेहगढ़ साहिब जिले में बस्सी पठाना में एक मैगा मिल्क प्रोसैसिंग प्लांट को इस महीने के अंत तक खोल दिया जाएगा। यह जानकारी मुख्य सचिव विनी महाजन ने यहां अहम बुनियादी ढांचा विकास प्रोजैक्टों की मौजूदा स्थिति की समीक्षा करने के लिए सार्वजनिक निवेश प्रबंधन (पी.आई.एम.) कमेटी की मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए दी।

मुख्य सचिव को मीटिंग में बताया गया कि 795.42 करोड़ रुपए के 10 बड़े बुनियादी ढांचा प्रोजैक्ट मुकम्मल हो चुके हैं। इनमें बस्सी पठाना का मैगा मिल्क प्रोसैसिंग प्लांट, फाजिल्का में 100 बैडों वाला अस्पताल, पटियाला के राजेन्द्रा अस्पताल में बहु मंजिला कार पार्किंग, गोइन्दवाल साहिब में केन्द्रीय सुधार घर, भवानीगढ़ के रौशनवाला और मुक्तसर के दानेवाला गांव में सरकारी डिग्री कालेज, चंडीगढ़-लुधियाना राष्ट्रीय मार्ग (एनएच-05) से लुधियाना के धनासू गांव में हाई-टैक साइकिल वैली तक कंक्रीट रोड, लुधियाना का दक्षिणी बाईपास, राहों-माछीवाड़ा-समराला-खन्ना सड़क और मालेरकोटला में मालेरकोटला-खन्ना जंक्शन में लुधियाना-संगरूर रोड पर फ्लाईओवर (जरग चौक) शामिल हैं।

नागरिक उड्डयन के प्रमुख सचिव तेजवीर सिंह ने मुख्य सचिव को बताया कि मोहाली के अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे में इंटीग्रेटिड कॉमन यूज कार्गो टर्मिनल के सिविल काम मुकम्मल हो चुके हैं और इसको कार्यशील करने के लिए जरूरी उपकरण खरीदे जा रहे हैं। उन्होंने भरोसा दिया कि कार्गो काम्प्लैक्स 30 नवम्बर तक चालू कर दिया जाएगा। हलवारा में अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डे की स्थिति संबंधी उन्होंने बताया कि चारदीवारी का निर्माण कार्य मुकम्मल हो चुका है जबकि अंतरिम टर्मिनल की इमारत और एप्रैन का निर्माण जल्दी ही शुरू हो जाएगा।

सहकारिता के प्रमुख सचिव के. सिवा प्रसाद ने बताया कि बस्सी पठाना में वेरका मैगा मिल्क प्रोसैसिंग प्लांट का कार्य 138.22 करोड़ की कुल लागत से मुकम्मल हो गया है। वहीं महाजन ने विभाग को 30 सितम्बर तक प्लांट खोलने के लिए कहा। 

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

static