मोहाली: प्रदर्शन कर रही अध्यापिका ने खाई ''सल्फास'' की गोलियां, स्थिति बेहद तनावपूर्ण

punjabkesari.in Wednesday, Jun 16, 2021 - 03:23 PM (IST)

मोहाली (नयामियां): यहां कच्चे अध्यापक यूनियन की तरफ से पक्के करने की मांग को लेकर शिक्षा सचिव के दफ़्तर का घेराव कर पंजाब सरकार के खिलाफ खूब नारेबाज़ी की गई। इस दौरान संघर्ष में शामिल अबोहर से एक अध्यापिका राजवीर कौर ने सल्फास खाकर खुदकुशी करने की कोशिश की है। उसे फोर्टिस अस्पताल मोहाली में भर्ती करवाया गया है।

PunjabKesari
अध्यापिका का कहना था कि उसने सरकार को चेतावनी दी थी कि अगर दो घंटों में कोई हल न निकाला गया तो वह खुदकुशी कर लेगी परन्तु ढाई घंटो का समय बीतने पर भी जब प्रशासन ने कोई हल नहीं निकाला तो उसने सल्फास खा ली। अध्यापिका अभी इलाज अधीन है।

PunjabKesari
इसके साथ ही बाकी अध्यापक शिक्षा सचिव पंजाब के दफ़्तर की सब से ऊपरी मंजिल पर पेट्रोल की बोतलें लेकर चढ़ गए हैं। इसके बाद अध्यापकों ने अचानक हमला बोल दिया है और वह शिक्षा सचिव के मुख्य गेट की तरफ बढ़े, जहां पुलिस ने उनको रोक लिया। इस दौरान आपस में काफ़ी धक्का-मुक्की भी हुई। ये सभी अध्यापक पिछले 18 सालों से काम कर रहे हैं और इनको 6 हज़ार से लेकर 10 हज़ार रुपए तक का वेतन मिल रहा है। इसी के साथ पुलिस प्रशासन द्वारा लाठी चार्ज भी किया गया है। फिलहाल स्थिति बेहद तनावपूर्ण बनी हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News