रुपयों की खातिर मां ने बच्चियों को दिया जहर, एक की मौत दूसरी की हालत गंभीर

punjabkesari.in Tuesday, Jul 13, 2021 - 01:14 PM (IST)

फिल्लौर (भाखड़ी) : मामला घर में मासूम 2 बच्चियों द्वारा सल्फास की गोलियां निगलने का घटना में 4 साल की बच्ची की मौत हो गई, जबकि उसकी छोटी बहन अनिशा 6 वर्ष जिंदगी मौत से अस्पताल के बैड पर पड़ी जंग लड़ रही है। घटना में उस समय नया मोड़ आया जब बच्चियों ने जहर निगला नहीं, बल्कि उन्हें मां ने दिया। पुलिस ने मां और उसके रिश्तेदारों के विरुद्ध किया कत्ल का मुकद्दमा दर्ज किया है।

थाना प्रभारी इंस्पैक्टर संजीव कपूर ने बताया कि बच्चों को जो सल्फास की गोलियां दी गईं, उसे पुलिस पार्टी ने घर से बरामद कर ली है। बच्चों के दादा की शिकायत पर हिना और उसके परिवार वालों के विरुद्ध मुकद्दमा दर्ज कर लिया गया है। छोटी बच्ची का पोस्टमार्टम करवा कर संस्कार के लिए लाश परिवार वालों को सौंप दी जाएगी।

हत्यारा कोई और नहीं बच्ची की मां ही है : ज्ञान चंद
जानकारी के अनुसार पुलिस को दी शिकायत में बच्चियों के दादा ज्ञान चंद ने बताया कि उनकी बड़ी बहू सोनिया छत पर कपड़े धो रही थी जबकि उनकी छोटी बहू हीना घर के नीचे कमरे में अपनी दोनों बेटियों के साथ थी। एक रात पहले ही बच्चियों के नाना-नानी भी उनके घर रूक कर गए। प्रातः साढ़े 10 बजे जब बच्चियों की ताई ने आयात के रोने की आवाज सुनी। वह नीचे आई तो देवरानी से पूछने पर पता चला दोनों बच्चियों ने सल्फास की गोलियां खा ली है और उसने बकायदा अपनी जेठानी को जिस शीशी में से गोलियां निकाली थी वह भी दिखाई। घटना में छोटी बेटी आयात की मौत हो गई जबकि बड़ी बेटी अनिशा को डाक्टर बचाने में लगे हैं। उन्होंने कहा कि बच्ची का हत्यारा कोई और नहीं बच्ची की मां ही है।

बड़ी बेटी ने कहा-उन्हें जहर मां ने दिया
इलाज दौरान जीवित बच्ची अनिशा ने पूछने पर बताया कि उन दोनों बहनों ने जहर खाया नहीं, बल्कि उनकी मां ने पहले उसकी छोटी बहन आयात को जहर की गोलियां दीं। उसके खाने के बाद फिर उसे गोली खाने को कहा। उसने मना भी किया पर, मां ने उसे भी जबरदस्ती खिला दी। बच्ची का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जो अस्पताल में पड़ी।

कार्रवाई को लेकर मोहल्ला वासी मौजूदा और पूर्व पार्षद के साथ पहुंचे पुलिस थाने
आज वार्ड नंबर 10 के मोहल्ला निवासी और पीड़ित परिवार के लोग, मौजूदा पार्षद राकेश कालिया व पुर्व पार्षद नीतू डाबर के साथ पुलिस थाने पहुंचे और आरोपी मां के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग की। परिवार के सदस्यों व पूर्व पार्षद नीतू डाबर ने बताया कि बच्चों के पिता गौरव की तीन सप्ताह पहले एक दुर्घटना में मौत हो चुकी है। जिसकी इंशोरैंस और एफ.डी.आर. के रुपए दोनों बच्चियों के नाम पर होनी थी और उनके बालिग होने के बाद वह उन रुपयों को निकलवा सकती थी। यही कारण था कि उनकी मां हीना ने उन्हें जहर देकर मारना चाहा। उन्होंने मांग की कि हत्यारित मां के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News