सौतेले पिता ही निकला मासूम बेटी का हत्यारा(Watch video)

punjabkesari.in Friday, Feb 08, 2019 - 01:52 PM (IST)

नूरपुर बेदी (भंडारी): करीब एक महीना पहले स्थानीय बंगाला बस्ती की साढ़े 5 वर्षीय मासूम खुशी नामक बच्ची के अगवा होने का मामला आज उस समय नया मोड़ ले गया जब पुलिस ने लापता हुई बेटी के पिता की निशानदेही पर उसका एक सुनसान कुएं में से शव बरामद कर लिया। उक्त बेटी जिसको तलाश करने के लिए पुलिस ने दिन-रात एक किया हुआ था, का कातिल उसका पिता ही निकला। पुलिस के अनुसार मां का अपने बेटे के मुकाबले बेटी से अधिक लगाव होने से खफा पिता द्वारा उक्त कत्ल की वारदात को अंजाम दिया गया। 

डी.एस.पी. आनंदपुर साहिब रमिन्द्र सिंह काहलों ने पत्रकार वार्ता में बताया कि खुशी लोहड़ी की रात्रि को बंगाला बस्ती से अचानक गायब हो गई थी। इस पर उसके पिता द्वारा अगले दिन दर्ज करवाए गए बयानों पर अज्ञात व्यक्तियों के विरुद्ध अपहरण का मामला दर्ज किया गया था मगर कई दिनों से मामले का उच्चाधिकारियों पर दबाव बढऩे के कारण सी.आई.ए.-2 के इंचार्ज अमरवीर सिंह, थाना कीरतपुर के एस.एच.ओ. सन्नी खन्ना और नूरपुर बेदी पुलिस के अधिकारी खुशी की तलाश के लिए दिन-रात जुटे हुए थे। 

कोई औलाद न होने पर लिया था गोद
डी.एस.पी. ने बताया कि पुलिस अधिकारियों द्वारा की गई सख्त पूछताछ के दौरान खुशी के पिता संजीत ने स्वीकार किया कि उनके कोई भी औलाद नहीं थी, जिसके चलते उसकी पत्नी रीटा ने अपने भाई से बेटी खुशी को गोद लिया हुआ था जबकि उसके द्वारा अपने भाई के एक बेटे को गोद लिया हुआ था, मगर उसकी पत्नी रीटा अपने भाई से गोद ली हुई बेटी खुशी के प्रति बेटे से अधिक लगाव रखती थी जो उससे सहन न हो सका।

शव को कुएं में गिरा कर कपड़ों से ढक दिया 
डी.एस.पी. काहलों के अनुसार खुशी के पिता संजीत ने माना कि उसने लोहड़ी वाली रात को ही बेटी का गला घोंट कर कत्ल कर दिया था और बाद में बस्ती में ही एक सुनसान कुएं में बेटी के शव को गिरा कर कपड़ों से ढक दिया था। इसके बाद अगवा होने का झूठा मामला रच कर पुलिस को गुमराह किया। पुलिस ने पूछताछ के उपरांत खुशी के पिता की निशानदेही और नायब तहसीलदार नूरपुर बेदी सुशील कुमार शर्मा की हाजिरी में पुलिस द्वारा खुशी के शव को कुएं में से बरामद करके पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। 

पति-पत्नी के हो चुके हैं पहले 2-2 विवाह
वर्णनीय है कि उक्त दोनों पति-पत्नी के पहले 2-2 विवाह हो चुके थे और यह तीसरा रिश्ता निभा रहे थे। पुलिस ने खुशी के पिता को गिरफ्तार करके उसके विरुद्ध कत्ल का मामला दर्ज कर लिया है। यहां वर्णनीय है कि उक्त जोड़े का गोद लिया हुआ सवा महीने का लड़का भी कुछ दिन पहले निमोनिया के कारण स्वास्थ्य बिगडऩे पर मर चुका है। बेटी का कत्ल होने और बेटे के निमोनिया की भेंट चढ़ जाने पर दोनों बच्चों से मरहूम हुई मां का रो-रो कर बुरा हाल था।
 
 

Anjna