रेल यात्रा करने से पहले जरूर पढ़ें ये खबर, कहीं आपके साथ न हो जाए ऐसा...

punjabkesari.in Thursday, Mar 03, 2022 - 09:46 AM (IST)

फिरोजपुर(मल्होत्रा): अगर आप भी रेल यात्रा करने जा रहे है तो यह खबर आपके लिए अहम है। दरअसल, जाली एवं अवैध टिकटें बेचकर रेल विभाग को लाखों रुपए का चूना लगाने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए आर.पी.एफ. ने एक ही दिन में 9 स्थानों पर छापेमारी कर 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। 

डी.आर.एम. सीमा शर्मा ने बताया कि पिछले कुछ समय से मंडल के विभिन्न रेल ट्रैक पर चैकिंग के दौरान कई ऐसे मामले सामने आए जिनमें यात्रियों के पास टिकटें तो थीं, लेकिन उनके जाली होने का शक था। इस संबंध में विशेष योजना तैयार कर एक साथ सभी स्टेशनों पर कार्रवाई करने का निर्णय लिया गया। इसके लिए सबसे पहले संदिग्ध स्टेशनों एवं स्थानों पर आर.पी.एफ. की चैकिंग टीमों का गठन किया गया। इसके बाद जानकारी एकत्रित की गई और उन लोगों पर निगरानी रखी जाने लगी जो पहले अवैध अथवा जाली टिकटों के मामलों में पकड़े जा चुके हैं। 

मंगलवार को एक साथ मंडल के लुधियाना, जम्मूतवी, कठुआ, पठानकोट कैंट और ऊधमपुर स्टेशनों पर एक साथ छापे मार कर कुल 9 लोगों को जाली एवं अवैध टिकटें बेचने के आरोप में गिरफ्तार कर उनके उपकरण जब्त कर लिए गए।डी.आर.एम. ने बताया कि इस छापेमारी के दौरान सामने आया कि उक्त गिरोह द्वारा 1 लाख 39 हजार 518 रुपए की 104 जाली टिकटें बेची जा चुकी हैं जिनमें से 41 टिकटों पर लोग यात्रा भी कर चुके हैं जबकि 63 टिकटों पर निकट भविष्य में यात्राएं होनी हैं। इस गिरोह द्वारा बेची गई टिकटों से मंडल को अब तक 54,565 रुपए का चूना लग चुका है जबकि इनके द्वारा बनाई गई भविष्य की टिकटों की राशि 84,953 रुपए है। लुधियाना में कुल 4 केस, जम्मू में 2, कठुआ, पठानकोट कैंट और ऊधमपुर में 1-1 केस दर्ज किया गया है।


अपने टिकट चैक करवा लें लोग
मंडल के वरिष्ठ वाणिज्य प्रबंधक चेतन तनेजा ने सभी रेलयात्रियों को अपील की कि वे भविष्य में की जाने वाली यात्राओं की बनवाई गई टिकटों की जांच करवा लें। कहीं ऐसा न हो कि उनके टिकट इन लोगों द्वारा बनाए गए हों और यात्रा के समय पकड़े जाने पर संबंधित यात्रियों को भारी जुर्माना अदा करना पड़े।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News