पुष्प वर्षा और आतिशबाजी से किया अंतर्राष्ट्रीय नगर कीर्तन का स्वागत, Video में देखें अलौकिक नजारा

punjabkesari.in Saturday, Aug 10, 2019 - 12:54 PM (IST)

नूरपुरबेदी(भंडारी): श्री ननकाना साहिब (पाकिस्तान) से सजाए गए विशाल अंतर्राष्ट्रीय नगर कीर्तन के आज बाद दोपहर नूरपुरबेदी में पहुंचने पर उसका स्वागत करने और नतमस्तक होने के लिए संगत का भारी सैलाब उमड़ पड़ा। प्रथम पातशाही श्री गुरु नानक देव जी का 550वां प्रकाश पर्व समूचे विश्व में श्रद्धाभाव से मनाया जा रहा है। सुबह से ही कई घंटों से सड़कों पर इंतजार कर रही संगत ने नगर कीर्तन में शामिल श्रद्धालुओं पर पुष्प वर्षा की और खुशी में आतिशबाजी व पटाखे चलाए।

PunjabKesari

इस संबंधी शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी पाकिस्तान गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी और समूह संगत के सहयोग से देश के विभाजन के बाद श्री ननकाना साहिब से पहली बार सजाए गए उक्त नगर कीर्तन के दर्शन पाने के लिए समूची संगत में भारी उत्साह देखा गया। गत 2 दिनों से दर्शनों की आशा में इंतजार कर रही संगत में एक अलग ही जोश देखा गया और नूरपुरबेदी क्षेत्र की समूची संगत ने खालसाई जाहो-जलाल से नगर कीर्तन का भव्य स्वागत किया। बैंड की मनमोहक धुनों व पांच प्यारों की अगुवाई में फूलों से सजे वाहन में सुशोभित श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के दर्शन पाने और नतमस्तक होने के लिए संगत लालायित हो उठी।
PunjabKesari
इस दौरान शिरोमणि कमेटी द्वारा तैयार किए गए एक विशेष वाहन में गुरु साहिबानों से संबंधित सजाए गए विभिन्न शस्त्रों के भी संगत ने दर्शन किए। करीब 138 गांवों के केन्द्र बिंदू नूरपुरबेदी में एकत्र हुई विभिन्न गांवों से हजारों की तादाद में संगत ने शमूलियत कर अपने आपको खुशकिस्मत समझा। आज सुबह आनंदपुर साहिब से चले इस नगर कीर्तन का नूरपुरबेदी क्षेत्र के गांव पचरंडा, झज्ज चौक, संगतपुर, सैदपुर, बाढिय़ां, मणकूमाजरा, सिंहपुर, गोपालपुर, आजमपुर, असमानपुर, बैंस, सरथली, भट्टों, बजरूड़, अबियाणा, माधोपुर, टिब्बा टप्परियां, खड्ठ बठलौर व गढ़बागा में पूर्व शिक्षा मंत्री दलजीत सिंह चीमा, शिरोमणि कमेटी सदस्य अमरजीत सिंह चावला, विधायक अमरजीत सिंह संदोआ, किला आनंदगढ़ साहिब के प्रबंधक बाबा हरभजन सिंह पहलवान, नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष मा. जगन्नाथ भंडारी, सरपंच मनजीत कौर, अश्विनी शर्मा, देसराज सैनीमाजरा, डा. देसराज, डा. प्रेम दास, कश्मीरी लाल समिति सदस्य, पंडित राम तीर्थ व ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष जसवीर सस्कौर आदि शख्सियतों ने विभिन्न स्थानों पर भव्य स्वागत किया। इस दौरान किला आनंदगढ़ साहिब की तरफ से संगत के लिए अटूट लंगर भी लगाया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika