अहम खबरः केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की पंजाब रैली के बाद ‘नशा मुक्ति यात्रा’ भी स्थगित

punjabkesari.in Monday, Mar 20, 2023 - 10:18 AM (IST)

जालंधर (गुलशन): केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की जनवरी में पंजाब रैली के रद्द होने के बाद अब मार्च में संभावित नशे के खिलाफ राज्य स्तरीय निकाली जाने वाली नशामुक्ति यात्रा भी स्थगित कर दी गई है।केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अगुवाई में नशा मुक्ति यात्रा अमृतसर से शुरू होकर पंजाब के 117 विधानसभा क्षेत्रों में जानी थी, जिसमें युवाओं को नशे के दुष्प्रभाव से अवगत करवाकर उन्हें नशे की लत से बचाया जा सके।

नशामुक्ति यात्रा को लेकर भाजपा के पंजाब प्रभारी विजय रुपाणी, प्रदेश अध्यक्ष अश्विनी शर्मा, संगठन मंत्री श्रीनिवासुलू और सह-प्रभारी नरेंद्र सिंह रैना सहित प्रमुख नेताओं द्वारा बैठकें की जा रही थीं। मार्च महीने में ही इस यात्रा को शुरू करने की योजना थी। केवल तिथि की घोषणा ही बाकी थी। सूत्रों का कहना है कि अब पंजाब में केंद्रीय मंत्री अमित शाह की नशामुक्ति यात्रा को स्थगित कर दिया गया है। इसके पीछे अमृतपाल प्रकरण को मुख्य कारण माना जा रहा है।

सूत्रों का कहना है कि इस समय पंजाब का माहौल ठीक नहीं है। अजनाला कांड के बाद पंजाब पुलिस और सुरक्षा एजैंसियों ने ‘वारिस पंजाब दे’ संगठन के प्रमुख अमृतपाल सिंह पर शिकंजा कसने की प्लानिंग शुरू कर दी थी।इस समय पंजाब सरकार, पुलिस प्रशासन और जनता का सारा ध्यान इस ज्वलंत मुद्दे पर है। भाजपा जालंधर में होने वाले लोकसभा उपचुनाव और नगर निगम चुनावों से पहले केंद्रीय मंत्री के इस बड़े कार्यक्रम का आयोजन कर पंजाब सरकार की नाकामियों को जनता में ले जाना चाहती थी लेकिन अब ऐसा होता प्रतीत नहीं हो रहा है। इस संबंध में भाजपा के प्रदेश महामंत्री जीवन गुप्ता का कहना है कि नशा मुक्ति यात्रा के लिए प्रदेश टीम द्वारा एक रोड मैप तैयार किया गया था जिसे अप्रूवल के लिए केंद्र को भेजा गया था। फिलहाल इसकी अप्रूवल नहीं आई है। केंद्रीय गृहमंत्री से समय मिलने के बाद ही यात्रा संबंधी तैयारी की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News