Video: सिद्धू का मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा, बोले-'सरकारी खजाना क्या कारपोरेट्स के लिए है'!

11/28/2020 12:53:08 PM

चंडीगढ़/नई दिल्ली: किसान आंदोलन को देखते हुए करीब डेढ़ साल से निर्वासन में चल रहे नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर से राजनीति में सक्रिय हो गए है। एक तरफ जहां पंजाब के किसानों ने कृषि कानूनों के खिलाफ जद्दोजहद के बाद दिल्ली में डेरा डाल दिया है, वहीं नवजोत सिंह सिद्धू ने केंद्र सरकार के खिलाफ जबरदस्त मोर्चा खोला है। उन्होंने एक वीडियो शेयर करके मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। 

 

सिद्धू ने कहा कि सरकारी खजाना क्या कारपोरेट्स के लिए है...? इस पर राष्ट्रीय बहस होनी चाहिए। सिद्धू का आरोप है कि केंद्र सरकार जनता के पैसे से टैक्स इकट्ठा करती है, लेकिन यह राजस्व या आय 0.1 प्रतिशत कारपोरेट इंडिया की मदद में इस्तेमाल किया जाता है। एनपीए या इसे बट्टे खाते में डाल दिया जाता है या फिर इस धन का इस्तेमाल आम आदमी को लाभ पहुंचाने वाली सामाजिक सुरक्षा योजनाओं में होना चाहिए। किसान, लघु व्यवसायी, मध्यम वर्गीय लोगों को सामाजिक सुरक्षा का लाभ दिया जाना चाहिए।" 

PunjabKesari

बता दें कि केंद्र द्वारा लागू कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसान पानी की बौछारों और आंसू गैस के गोले झेलने के बावजूद शनिवार सुबह सिंघु बॉर्डर पर जमा हुए और बैठक की। इसमें उन्होंने प्रदर्शन के लिए उत्तर दिल्ली में स्थान निर्धारित करने के बावजूद सीमा पर ही विरोध-प्रदर्शन जारी रखने का फैसला किया। टिकरी बॉडर पर मौजूद किसानों का भी प्रदर्शन जारी है। हालांकि, निर्धारित स्थल पर जाने को लेकर उन्होंने जल्द फैसला करने की बात कही। एक किसान नेता ने बताया कि पंजाब से दिल्ली प्रवेश करने के प्रमुख रास्ते सिंघु बॉडर पर किसानों की बैठक में फैसला लिया गया कि वे वहां से नहीं हटेंगे और प्रदर्शन जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि हम यहीं (सिंघु बॉडर) प्रदर्शन जारी रखेंगे। 


Vatika

Recommended News