पंजाब के बजट को लेकर नवजोत सिद्धू का स्टैंड, कर्जे को लेकर कही ये बातें

3/2/2021 12:48:44 PM

चंडीगढ़: पंजाब का बजट 5 मार्च को पेश किया जाना है। इससे पहले पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की तरफ से बजट के बारे अपना स्टैंड रखा गया है। फेसबुक पेज पर वीडियो शेयर करके  सिद्धू ने कर्ज में डूबे राज्य के बारे चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि शासकों ने पंजाब को लूट लिया है और यह सिर्फ पंजाब का हक मार कर अपना पेट भरने में लगे हुए हैं। इसी कारण ही पंजाब लगातार कर्ज में डूबता चला जा रहा है।

 

सिद्धू ने कहा कि पैसा तो आ रहा है लेकिन कर्ज में चला जाता है। यह चिंता का विषय है कि यदि पैसा आ रहा है तो यह अस्पतालों, सरकारी स्कूलों, वैटरनरी डाक्टरों, हड़तालें कर रहे अध्यापकों के पास क्यों नहीं जाता। सिद्धू ने कहा कि बजट का एस्टीमेट 88 हज़ार करोड़ रुपए का है लेकिन इसमें से 67 हज़ार करोड़ रुपए की देनदारियां ही हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य में यह हालात हैं कि कर्ज़ वापिस करने के लिए कर्ज़ लेना पड़ रहा है तो फिर हम विकास की बात कैसे सोच सकते हैं। इसके साथ ही पंजाब की सरकारों पर तंज कसते सिद्धू ने कहा कि राज्य के पास हर तरह के टैक्स इकट्ठा करके 33 हज़ार करोड़ रुपया आ रहा है, जबकि तामिलनाडु सिर्फ़ एक्साईज टैक्स से ही 32 हज़ार करोड़ रुपए  कमा रहा है तो फिर पंजाब कहां स्टैंड करता है। आखिर में सिद्धू ने कहा कि उनकी किसी के साथ कोई निजी लड़ाई नहीं है, बल्कि वह व्यवस्था के खिलाफ लड़ रहे हैं।
 


Content Writer

Vatika

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static