'नवजोत सिद्धू' की कैबिनेट में होगी वापसी! पुराना विभाग मिलने की चर्चाओं ने पकड़ा जोर

punjabkesari.in Thursday, Oct 29, 2020 - 02:18 PM (IST)

जीरकपुर: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह की तरफ से कांग्रेस के पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के साथ अपना व्यवहार नरम करने की खबरें सामने आ रही हैं। वहीं कांग्रेस हाईकमान ने पंजाब कांग्रेस में चल रहे आपसी खींचतान के रिश्तों में स्थिरता लाने के लिए भरपूर कोशिशें शुरू कर दी है।

सूत्रों से पता लगा है कि पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को मनाने में पंजाब कांग्रेस के सीनियर नेता सफल हो रहे हैं। आने वाली नगर कौंसिल और विधानसभा चुनावों को मुख्य रखते पंजाब कांग्रेस में कांग्रेसी नेताओं के आपसी क्लेश को ख़त्म करने के लिए यत्न किए जा रहे है। स्थानीय निकाय विभाग के पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू का मंत्रिमंडल के विस्तार के दौरान विभाग बदल दिया गया था और उन्होंने बिजली विभाग के पद को न संभाल कर अपनी सख़्त नाराजगी जाहिर की थी, जिस कारण कांग्रेस सरकार की समूह गतिविधियों से उन्होंने पक्ष बदल लिया था।

अब उनकी मांगों को कबूल करने के लिए पंजाब सरकार की तरफ से उन्हें पुराने विभाग का फिर मंत्री बनाए जाने की चर्चाओं ने ज़ोर पकड़ लिया है। यह भी माना जा रहा है कि कैबिनेट मंत्री ब्रह्म महेन्दरा को अन्य विभागों का मंत्री बनाया जा सकता है, जिसे अमलीजामा पहनाने की कार्रवाई आने वाले हफ़्ते दौरान होने की उम्मीद जताई जा रही है। यहां से यह भी साबित होता है आने वाले नगर कौंसिल और विधानसभा चुनाव से पहले पंजाब कांग्रेस के आपसी विवाद के कारण बिगड़े माहौल को ठीक किया जा रहा है। इसी के तहत अभी से ही स्थानीय निकाय विभाग के साथ जुड़े कुछ बड़े और छोटे बिल्डरों में फिर नवजोत सिंह सिद्धू के मंत्री बनने की ख़बर से ही पसीने छूटने शुरू हो गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News