नवांशहर-सुल्तानपुर लोधी विशेष ट्रेन से संगत में उत्साह

punjabkesari.in Wednesday, Nov 13, 2019 - 11:25 AM (IST)

नवांशहर(त्रिपाठी): श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश दिवस के उपलक्ष्य पर भारत-पाक के संयुक्त प्रयासों से श्री गुरु नानक देव जी से संबंधित पाक के जिला नारोवाल स्थित गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब के दर्शनों के लिए खोले गए मार्ग से जिले भर के लोगों में भारी उत्साह है। केंद्र सरकार की ओर से करतारपुर स्थित गुरुद्वारा साहिब में जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए 3 से 16 नवम्बर तक सुल्तानपुर लोधी के लिए विशेष ट्रेन की सुविधा शुरू की गई है। 
PunjabKesari, Nawanshahar-Sultanpur Lodhi special train
इस ट्रेन में मात्र 50 रुपए के किराए से आने-जाने की प्राप्त सुविधा के मद्देनजर श्रद्धालुओं में भारी उत्साह है। नवांशहर-जैतों-जालंधर रेलमार्ग जिसमें आमतौर पर गिनती के यात्री ही देखने को मिलते हैं लेकिन रेल विभाग की ओर से शुरू की गई सुल्तानपुर लोधी तक की विशेष रेल में इन दिनों रेलवे स्टेशन पर भारी चहल-पहल देखने को मिल रही है। प्रतिदिन सैंकड़ों यात्री सुल्तानपुर लोधी जा रहे हैं।

विशेष सुविधा 15 दिन और बढ़ाने की मांग
जिले के सिख श्रद्धालुओं के साथ-साथ हिंदू व अन्य धर्मों के लोगों की ओर से पाक स्थित करतारपुर साहिब और सुल्तानपुर लोधी जाने के लिए दिखाए जा रहे भारी उत्साह के चलते विभिन्न सामाजिक-धार्मिक जत्थेबंदियां, श्रद्धालुओं और विशेष तौर जागो नवांशहर जागो सोसायटी ने केंद्र सरकार एवं रेल विभाग से मांग की कि श्रद्धालुओं के उत्साह के मद्देनजर उक्त विशेष ट्रेन की अवधि जो 16 नवम्बर को खत्म हो रही है, को 15 दिन के लिए और बढ़ाया जाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News