नवांशहर टिकट मामलाः बसपा उम्मीदवार बताने वाले को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Feb 04, 2022 - 01:50 PM (IST)

नवांशहर (त्रिपाठी): विधान सभा चयन में खुद को बसपा उम्मीदवार बता कर रिटर्निंग अधिकारी 047 नवांशहर को दस्तावेज जमा करवाने वाले समाज सेवक बरजिन्दर सिंह हुसैनपुर खिलाफ गलत दस्तावेजों के दोष के अंतर्गत मामला दर्ज करके पुलिस ने उनको गिरफ्तार किया गया है। जांच अधिकारी ए.एस.आई. वरिन्दर कुमार ने बताया कि बसपा-अकाली दल के सांझे उम्मीदवार नछत्तर सिंह ने बसपा की तरफ से अपना नामांकन पत्र भरा था। पार्टी की तरफ से राष्ट्रीय प्रधान बहुजन समाज पार्टी की तरफ से जारी फार्म-ए और फार्म-बी पेश किए गए थे।

यह भी पढ़ें :बड़ी खबर: पंजाब के सीएम चन्नी के भतीजे को ईडी ने किया अरेस्ट

बरजिन्दर सिंह पुत्र महेन्दर सिंह हुसैनपुर ने 1 फरवरी को अपना नामांकन पत्र दाखिल करते हुए राष्ट्रीय प्रधान बहुजन समाज पार्टी की तरफ से जारी फार्म-ए और बी पेश किया था, जिस पर बहुजन समाज पार्टी पंजाब की तरफ से ऐतराज पेश करके बताया गया था कि बरजिन्दर सिंह हुसैनपुर पार्टी की तरफ से कोई फार्म-ए और बी जारी नहीं किया गया है और यह गलत दस्तावेज हैं। 

यह भी पढ़ें : अमृतसर एयरपोर्ट पर कस्मट विभाग की दबिश, 1 करोड़ से अधिक सोना जब्त

राज्य बसपा ने अपनी शिकायत में बताया था कि राष्ट्रीय प्रधान की तरफ से ई-मेल की तरफ से भेजे गए पत्र की कापी भेज कर उक्त मामले की जांच करते हुए नियमों के अंतर्गत कार्यवाही की मांग की गई थी। उक्त शिकायत की जांच और लीगल राय लेने के उपरांत पुलिस ने बरजिन्दर सिंह खिलाफ धारा 420, 465, 468, 471,177 और जन प्रतिनिधि एक्ट 1951 की धारा 125 ए के अंतर्गत मामला दर्ज करके बरजिन्दर सिंह को गत देर रात गिरफ्तार किया गया है। जांच अधिकारी वरिन्दर कुमार ने बताया कि गिरफ्तार दोषी को आज अदालत में पेश किया जाएगा। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News