किसानों के लिए खड़ी हुई नई मुसीबत, फसलों में पानी भरने से हुआ भारी नुकसान

punjabkesari.in Saturday, Jun 29, 2024 - 02:25 PM (IST)

पंजाब डेस्क: पंजाब सरकार द्वारा 15 जून से किसानों को पानी देना शुरू कर दिया गया है, ताकि धान की बिजाई में किसानों को किसी तरह की कोई दिक्कत हो, किसानों का काम आराम से हो सके। पंजाब सरकार द्वारा खेतों तक पानी पहुंचाने के हर संभव कार्य किए जा रहे हैं। 

बता दें कि मोगा के गांव तलवंडी भंगेरिया में नहरी नाला टूट गया है। नाला टूटने की वजह बताई जा रही है कि पानी नहरी नाले तक आ चुका था , लेकिन नाले की सफाई न होने की वजह से एक साथ पानी आने पर नाला टूट गया। नाला टूटने की वजह से किसानों की कई एकड़ की फसलें पानी में डूब गई और साथ ही किसानों की फसलों की पनीरी भी तबाह हो गई है।

नाला टूटने की वजह से सड़कों पर भी 2-3 फीट तक पानी भर चुका है, जिससे लोग काफी परेशान है। किसानों ने बताया कि हर साल उन्हें इसी तरह परेशान होना पड़ता है। नाले की सफाई की नहीं जाती और पानी छोड़ दिया जाता है, जिससे फसलें बर्बाद हो जाती हैं। उन्होंने बताया कि कल से नहरी विभाग को फोन लगाया जा रहा है, लेकिन उनकी तरफ से कोई रिस्पांस नहीं, कोई भी मौके पर नहीं पहु्ंचा। नहरी विभाग वालों का कहना है कि वह लोग अपने आप ही बंद कर ले उनके पास कोई काम करने के लिए बंदा नहीं है। परेशान किसानों का कहना है कि सरकार को पानी छोड़ने से पहले नालों की सफाई करवा लेनी चाहिए, ताकि कोई दिक्कत न हो सके।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Radhika Salwan

Related News