इंसानियत शर्मसार: खाली प्लाट में मिला नवजन्मा बच्चा, हालत देख डाक्टर भी हैरान

8/6/2020 5:11:43 PM

जालंधर(सोनू): एक तरफ जहां मां-बाप संतान को पाने की खातिर कई अरदासें करते हैं। वहीं इस कलयुग में कुछ ऐसे भी मां-बाप हैं, जो बच्चों को मरने की हालत में छोड़ देते हैं। ऐसा ही इंसानियत को शर्मसार कर देने वाला मामला जालंधर की मशहूर बूटा मंडी में सामने आया है, जहां एक खाली प्लाट में रोता हुआ नवजन्मा बच्चा मिला। सूचना पाक कर थाना नंबर-6 की पुलिस मौके पर पहुंची और एक महिला के पास से बच्चे को लेकर जालंधर के सिविल अस्पताल में पहुंचाया। 

चाइल्ड स्पैशलिस्ट डॉक्टर विजेंदर ने बताया कि बच्चे की हालत काफी नाजुक बनी हुई है। उन्होंने बताया कि करीब 7 घंटे पहले ही बच्चे का जन्म हुआ है और उसका शरीर बिल्कुल ठंडा पड़ गया है। सांस लेने में भी उसे काफी दिक्कत आ रही है। डा. विजेंदर ने बताया कि हो सकता है कि बच्चे को वेंटिलेटर पर रखा जाए। उन्होंने कहा कि यदि हालत में सुधार होता है तो उसका इलाज इसी अस्पताल में किया जाएगा नहीं तो आगे रैफर कर दिया जाएगा। वहीं थाना नंबर-6 के ए.एस.आई. राकेश कुमार ने बताया कि उनको थाने में पी.सी.आर. कर्मचारियों की तरफ से सूचना मिली थी कि बूटा मंडी नजदीक एक खाली प्लाट में नवजन्मा बच्चा मिला है, जिसको एक महिला ने कपड़े में लपेट कर रखा हुआ है। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर महिला अमरजीत के पास से बच्चा लेकर जालंधर के सिविल अस्पताल के जच्चा-बच्चा वार्ड में दाखिल करवाया।

मौके पर अमरजीत कौर ने बताया कि उनके घर नजदीक दो दुकानें छोड़ कर एक खाली प्लाट स्थित है, जहां उनके पास काम करने वाली अमरूद तोडऩे गई थी। उसे खाली प्लाट में झाडिय़ों में से बच्चे के रोने की आवाज सुनाई दी तो मौके पर शोर डाल दिया। उसने नवजात लड़के को झाडिय़ों में से बाहर निकाला और फिर नजदीक के लोग एकत्रित हो गए। उसने कहा कि वह बच्चे को अमृतसर लेकर जाएंगे और बच्चे खातिर कुछ भी करेंगे।


Vaneet

Related News