शौर्य चक्र विजेता हत्या मामला: NIA ने KLF के 8 आतंकियों के खिलाफ charge sheet की दाखिल

punjabkesari.in Wednesday, Apr 28, 2021 - 11:32 AM (IST)

मोहाली: नैशनल इन्वैस्टीगेशन एजैंसी (एन.आई.ए.) ने शौर्य चक्र विजेता कामरेड बलविंद्र सिंह संधू की हत्या में कथित संलिप्तता के लिए प्रतिबंधित खालिस्तान लिबरेशन फोर्स (के.एल.एफ.) के 8 आतंकियों के खिलाफ मंगलवार को आरोप पत्र दाखिल किया। पंजाब में आतंकवाद के खिलाफ लड़ने वाले संधू की पिछले साल तरनतारन जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। 

यह भी पढ़ें: तो क्या पंजाब में 1 मई से नहीं शुरू हो पाएगी 18 प्लस को वैक्सीन, पढ़ें क्यों

हाली में नैशनल इन्वैस्टीगेशन एजैंसी की विशेष अदालत के समक्ष भारतीय दंड संहिता, हथियार कानून और गैर कानूनी गतिविधि (रोकथाम) कानून की धाराओं के तहत आरोप पत्र दाखिल किया गया। आरोप पत्र के मुताबिक के.एल.एफ. के आतंकियों ने पाकिस्तानी आका के निर्देश पर संधू की हत्या की। एन.आई.ए. अधिकारियों ने बताया कि आरोप पत्र में तरनतारन के इंद्रजीत सिंह, सुखराज सिंह, सुखदीप सिंह, गुरजीत सिंह, गुरदासपुर के सुखमीत सिंह, लुधियाना के रवींद्र सिंह, आकाशदीप अरोड़ा और जगरूप सिंह के नाम हैं। यह मामला 2 अज्ञात लोगों द्वारा तरनतारन में संधू की हत्या से जुड़ा है। 

यह भी पढ़ें: बहबलकलां गोलीकांड की सुनवाई 18 मई तक स्थगित

अधिकारियों के मुताबिक एन.आई.ए. की जांच से खुलासा हुआ कि भारत में लोगों के बीच डर पैदा करने और खासकर खालिस्तानी विचारधारा का विरोध करने वालों को निशाना बनाने के मकसद से इस घटना को अंजाम दिया गया। के.एल.एफ. के पाकिस्तान में रहने वाले स्वयंभू प्रमुख लखवीर सिंह रोडे और विदेशों में के.एल.एफ. के आतंकियों ने इसकी साजिश रची थी। 

फिरोजपुर जिले के गांव रईया वाला के रहने वाले गैवी को पंजाब पुलिस ने झारखंड पुलिस के साथ मिलकर वहां के सराए किला खरसवा जिले से गिरफ्तार किया। आरोपी ने फिरोजपुर की जेल में बंद गैंगस्टर चंदन उर्फ चन्दू के साथ नजदीकी संबंध होने बारे खुलासा किया है। पुलिस ने उससे एक फार्च्यूनर एस.यू.वी., 5 मोबाइल फोन और 3 इंटरनैट डोंगल बरामद किए हैं।पाकिस्तान और जे. एंड के. के नशा 

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Related News

Recommended News