चुनावी ड्यूटी से गैर-उपस्थित रहने वाले कर्मचारियों को नोटिस जारी

punjabkesari.in Thursday, Feb 24, 2022 - 10:47 AM (IST)

गुरदासपुर (जीत मठारू, हेमंत): विधानसभा चुनाव के दौरान चुनाव ड्यूटी से गैर-उपस्थित रहने वाले सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ चुनाव अधिकारियों की तरफ से सख्त कार्यवाही शुरू की गई है। इसके चलते अलग-अलग हलकों के रिटर्निंग अधिकारियों की तरफ से गैर-उपस्थित कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किए गए हैं।

यह भी पढ़ें : आम आदमी पार्टी को दिल्ली के बाद पंजाब से मिलेगी राज्यसभा में एंट्री

इस दौर में जिले के अंदर 29 कर्मचारियों को निरस्त कर दिए जाने की एक खबर भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इस संबंधी डिप्टी कमिश्नर-कम-जिला चुनाव अफसर मोहम्मद इश्फाक ने बताया कि विधानसभा चुनाव संबंधी काम को पूरा करने के लिए अलग-अलग विभागों के अधिकारियों /कर्मचारियों की पोलिंग स्टाफ के तौर पर ड्यूटी लगाई गई थी। चुनाव ड्यूटी से बहुत से अधिकारी /कर्मचारी गैर उपस्थित रहे, जिस कारण मतदान संबंधी काम में बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ा था।

यह भी पढ़ें : डेरा ब्यास की संगत के लिए अहम खबर, डेरा प्रमुख 2 साल बाद करेंगे सत्संग

इसके चलते समूह विभागों के मुखियों को लिखा गया था कि गैर-उपस्थित रहने वाले अधिकारियों /कर्मचारियों के जवाब लेकर, अपनी टिप्पणी सहित 25 फरवरी को शाम 5 बजे तक दफ्तर डिप्टी कमिश्नर के सुपरडैंट को भेजे जाएं। उन्होंने कहा कि यदि किसी अधिकारी /कर्मचारी की ड्यूटी दोहरी लगी होगी तो संबंधित दफ्तर के प्रमुख द्वारा बताने के उपरांत उस पर कोई कार्यवाही नहीं की जाएगी। 

यह भी पढ़ें : पंजाब में मार्च महीने में बनने वाली सरकार के लिए खड़ी होगी यह आफत, जानें कारण

उन्होंने कहा कि यदि किसी अधिकारी /कर्मचारी ने चुनाव ड्यूटी नहीं निभाई तो उसके विरुद्ध चुनाव आयोग की हिदायतों के अंतर्गत कार्यवाही होगी पर अभी तक जिला गुरदासपुर में कोई अधिकारी /कर्मचारी सस्पेंड नहीं किया गया है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही खबर गलत और तथ्यों से कोसों दूर है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News