अब नहीं लगाने पड़ेंगे पुलिस थानों के चक्कर, पंजाब सरकार ने दी बड़ी राहत

punjabkesari.in Wednesday, Sep 18, 2024 - 10:32 AM (IST)

जालंधर  : पंजाब पुलिस अब डिजीटल हो गई है और मुख्यमंत्री भगवंत मान ने डिजीटाइलेजेशन का स्वागत करते हुए कहा है कि इससे लोगों को बार-बार पुलिस दफ्तरों के चक्कर काटने से राहत मिल जाएगी। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि जनता अब ऑनलाइन क्लिक करके अपनी शिकायतें पुलिस अधिकारियों तक पहुंचा सकती हैं।

punjab police, punjab government

पंजाब पुलिस प्रमुख गौरव यादव के नेतृत्व में पंजाब पुलिस के सार्वजनिक शिकायत निवारण विभाग द्वारा तकनीक को बढ़ावा देते हुए ऑनलाइन शिकायतें भेजने का कार्य शुरू करवा दिया गया है। उन्होंने कहा कि उपरोक्त एप्लीकेशन क्वालिटी रिपोर्टिंग के ट्रैक करने के लिए एक आर्टीफिशियल इंटैंलीजैंस पर आधारित साफ्टवेयर है और शिकायतों को समय पर निपटाने पर ट्रैक करने के लिए सुपरवाइजरी डैश बोर्ड उपलब्ध करवाता है। यह मल्टीपल पूछताछ से बचने के लिए कई शिकायतों को भी शामिल करता है।

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने उम्मीद जाहिर की कि लोगों को इसका लाभ मिलेगा और सरकार सकारात्मक तौर पर लोगों की सेवा कर सकेगी। लोग अपनी शिकायतें दर्ज करवाने के लिए वैबसाइड नंबर  https://pgd.punjabpolice.gov.in पर सम्पर्क कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा पुलिस सहित विभिन्न विभागों में शुरू किए गए सुधारों के कारण ही ऐसा संभव हो सका है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News