फोन पर NRI दूल्हे ने कर दी ऐसी मांग कि दुल्हन ने कर दिया शादी से इंकार

punjabkesari.in Wednesday, Jan 02, 2019 - 10:20 AM (IST)

तरनतारन (रमन): नजदीकी गांव तुड़ की एक लड़की ने दहेज मांगने वाले एन.आर.आई. दूल्हे से शादी से 2 दिन पहले जहां इंकार कर दिया वहीं पुलिस को दख्र्वास्त देकर तुरंत कार्रवाई करने की मांग की है। पीड़ित लड़की ने महिला आयोग की चेयरपर्सन को मिलकर दूल्हे का पासपोर्ट रद्द करवाने की मांग की है। थाना गोईंदवाल के प्रभारी बलजिंदर सिंह बाजवा ने बताया कि लड़की द्वारा दी गई दख्र्वास्त की जांच की जा रही है।
PunjabKesari

इटली से शादी करवाने के लिए आया था भारत 
सविंदर कौर पत्नी सुरजीत सिंह निवासी गांव तुड़ जो मनोहर सिंह गिल पूर्व केन्द्रीय मंत्री की रिश्तेदार है, ने बताया कि उसकी भतीजी कोमलप्रीत कौर अमृतसर के एक प्राइवेट नर्सिंग होम में बतौर नर्स का काम करती है। उनकी भतीजी का रिश्ता अमृतसर डायमंड एवेन्यू निवासी कुलदीप सिंह व उसकी पत्नी ने मध्यस्थ बनकर इटली रहते गुरलाल सिंह पुत्र सविन्द्र सिंह निवासी गांव बेगमपुरा के साथ दिसंबर 2017 में पक्का किया था। इसके बाद लड़के ने अपनी मंगेतर कोमलप्रीत कौर को नौकरी छुड़वा ली।21 दिसंबर को लड़का गुरलाल सिंह इटली से भारत शादी करवाने के लिए आ गया जिसने अपने परिवार के साथ मिल कर दहेज के लिए मांग करनी शुरू कर दी और विचौले के हाथ संदेश भेजने शुरू कर दिए।

PunjabKesari

दहेज में मांगी गई एक्स.यू.वी. गाड़ी
28 दिसंबर को जब लड़की को पता चला कि लड़के वालों द्वारा दहेज की मांग की जा रही है तो कोमलप्रीत ने खुद पहले अपनी ननद और फिर लड़के से फोन पर बात की। जब लड़के द्वारा दहेज की मांग की गई तो उसके होश उड़ गए। लड़के द्वारा दहेज में एक्स.यू.वी. गाड़ी सहित अन्य कीमती सामान की मांग की गई। यह सुनते ही कोमलप्रीत कौर ने फैसला कर लिया कि वह इस लालची लड़के से शादी नहीं करेगी। सविंद्र कौर ने बताया कि उनके द्वारा शादी की सारी तैयारियां पूरी करने पर करीब 10 लाख रुपए से अधिक खर्चा किया जा चुका है। कोमल ने 28 दिसंबर की रात को इस रिश्ते से इंकार करते हुए आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है। इस संबंधी लड़के गुरलाल सिंह ने बताया कि लड़की वालों ने खुद इस रिश्ते से इंकार किया है जबकि उनको बदनाम करने की साजिश रची जा रही है। उनके द्वारा कोई दहेज की मांग नहीं की गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News