Canada बैठे NRI ने जालंधर में कर दिया कांड, पुलिस ने किया केस दर्ज

punjabkesari.in Wednesday, Oct 23, 2024 - 12:18 PM (IST)

जालंधर : जनता कालोनी स्थित द ग्रीन बिल्डर्स कंस्ट्रक्शन कंपनी से कनाडा (Canada) रहते एन.आर.आई. (NRI) ने 18 लाख 31 हजार का फ्रॉड कर लिया। थाना नई बारादरी में एन.आर.आई. के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया गया है, लेकिन अभी एन.आर.आई. कनाडा में ही है, जिसके कारण उसकी गिरफ्तारी नहीं हो पाई।

पुलिस को दी शिकायत में अशरफ भट्टी ने बताया कि वह द ग्रीन बिल्डर्स नाम की कंस्ट्रक्शन कंपनी चलाते हैं। कनाडा के एन.आर.आई. अवतार सिंह ब्याड़ा पुत्र संसार सिंह निवासी रणजीत नगर सामने बस स्टैंड ने उसने रणजीत नगर में ही स्थित अपने 10.70 मरले की जमीन पर कोठी बनाने का एग्रीमैंट जून 2023 को किया था।

एग्रीमैंट अनुसार सारा मैटीरियल कंपनी ने ही खरीदना था जो एन.आर.आई. की मर्जी का था। आरोप है कि इसके अलावा एन.आर.आई. अवतार सिंह ने एक भरोसा भी दिया था कि बाथरूम की दीवारें वाटर प्रूफ करने के लिए जो 50 हजार का खर्चा आएगा, वह उसे अलग से देगा। एग्रीमैंट 8158750 रुपए में हुआ था।

भट्टी ने पुलिस को बताया कि अभी कोठी का काम हाफ पल्सतर तक ही पहुंचा था और उसके लिए 5711125 रुपए कंपनी के लग चुके थे, जिसमें से 38 लाख 80 हजार रुपए ही एन.आर.आई. की तरफ से दिए गए थे और जब उसने बाकि के 1831125 रुपए लेने के लिए एन.आर.आई. को कॉल व व्हाट्सएप पर मैसेज करने शुरू किए तो उसने टालमटोल करना शुरू कर दिया और काफी समय तक उसके पैसे नहीं दिए। पीड़ित ने पुलिस को शिकायत दी जिसकी लंबी जांच के बाद थाना नई बारादरी में अशरफ भट्टी के बयानों पर एन.आर.आई. अवतार सिंह ब्याड़ा के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News