पहले दिन पंजाब के 3600 प्रवासी मजदूरों ने घर वापसी के लिए करवाई रजिस्ट्रेशन

punjabkesari.in Saturday, May 02, 2020 - 05:14 PM (IST)

चंडीगढ़: केंद्र सरकार प्रवासी मजदूरों को अलग-अलग राज्यों में स्थित उनके घरों में पहुंचाने के लिए विशेष ट्रेनें चला रही है, इसी के अंतर्गत पंजाब सरकार द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक राज्य के 22 जिलों में करीब 5.76 लाख प्रवासी मजदूर रहते हैं। इसके साथ ही पंजाब सरकार की ओर से बीते गुरूवार सभी डिप्टी कमिश्नरों को उन प्रवासी मजदूरों, जो कि अपने घरों को वापस जाना चाहते हैं, का डाटा इकट्ठा करने के लिए कहा गया था और शुक्रवार शाम तक 3600 मजदूरों ने घर वापसी के लिए रजिस्ट्रेशन करवाई है।

यह मजदूर उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़ और अन्य राज्यों से संबंधित हैं। यह जानकारी 3 मई तक इकट्ठी करनी होगी और प्रवासी मजदूरों की घर वापसी की प्रक्रिया 5 मई से शुरू होने की उम्मीद है। इसके साथ ही डिप्टी कमिश्नरों को यह भी निर्देश दिए गए हैं कि जो प्रवासी मजदूर अपने घरों को वापस जाना चाहते हैं, उनकी ट्रेनों या यातायात के अन्य साधनों में सवार होने से पहले मैडीकल जांच करवाई जाए।

जिक्रयोग्य है कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंदर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी से अपील की थी कि जो प्रवासी मजदूर अलग-अलग राज्यों में स्थित अपने घरों में वापस जाना चाहते हैं, उन्हें ले जाने के लिए विशेष ट्रेनें चलाई जाएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Related News

Recommended News