अगर आपको भी FB पर आई है इस गोरी मेम की फ्रैंड Request तो जरा सावधान...

punjabkesari.in Wednesday, Oct 28, 2020 - 10:59 AM (IST)

लुधियानाः विदेशी महिला ने कारोबार रोड स्थित एक आढ़ती को प्यार के जाल में फंसा कर लाखों रुपए के ऑनलाइन फ्रॉड को अंजाम दिया है। वहीं गोरी चमड़ी के शौकीन आढ़ती ने अब अपने साथ हुई जालसाजी की असलियत सामने आने के बाद कमिश्नर ऑफ पुलिस राकेश अग्रवाल को शिकायत भेज कर इंसाफ की गुहार लगाई है।

PunjabKesari

असल में उक्त झूठे  प्यार की कहानी शुरू हुई आढ़ती को इंग्लैंड से गोरी महिला  की फेसबुक पर आई फर्जी फ्रैंडशिप रिक्वैस्ट के साथ जिसमें खुद को लंदन यूनाइटेड किंगडम की निवासी बताने वाली महिला आभा सिंह ने आढ़ती को दोस्ती के जाल में फंसाने के बाद प्यार के सपने दिखाते हुए साथ में जीने-मरने के वायदे तक कर दिए। ऐसे में गोरी मेम द्वारा दिखाई गड़ी रंगीन सपनों की दुनिया में आढ़ती भी डूबता चला गया। मौके का फायदा उठाए हुए फर्जी आभा सिंह ने आढ़ती को कहा कि वह उसके लिए इंगलैंड से एक पार्सल भेज रही है जिसमें विदेशी करंसी है जिससे आढ़ती एक लग्जरी गाड़ी सहित पॉश इलाके में एक बड़ी कोठी खरीद ले। बैग में करोड़ों रुपए के डालरों के अलावा लैपटॉप व अन्य कीमती सामान भेजा गया है। 

PunjabKesari

इसके बाद आढ़ती को एक अज्ञात नंबर से फोन आया जिसमें आढ़ती को बताया गया कि वह कस्टम विभाग से बोल रहे हैं और आपका विदेशी धरती से पार्सल आया है जिसे 25, 700 रुपए फीस जमा करवाकर आप प्राप्त कर सकते हैं। इसके बाद संबंधित आढ़ती ने किसी अन्य व्यक्ति से उधार में राशि लेकर फर्जी कस्टम कर्मचारी द्वारा बताए गए खाते में ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिए। अब इस एपीसोड में एक बार फिर से आई फर्जी काल में कस्टम कर्मी ने बताया कि बैग को स्कैन करने पर पता चला है कि उसमें भारतीय मूल्य के करोड़ों रुपए की विदेशी करंसी भरी पड़ी है, इसलिए उक्त विदेशी करंसी की एक नंबर (पक्की राशि) में तबदील करने के एवज में 85000 रुपए व टैक्स सहित 93000 की राशि ऑनलाईन ट्रांसफर की जाएं। करोड़ों व विदेशी महिला के साथ शादी के बंधन में बंधने के लालच में अंधे हुए आढ़ती ने फिर एक बार उधारी में राशि उठाकर दिए गए खाते में ट्रांसफर की और गोरी मेम के साथ जिंदगी गुजारने के सपने सिजोने लगा लेकिन इस दौरान उक्त आढ़ती के सपनों पर उस समय पानी फिर गया। जब उसके द्वारा 2 बार में भेजी गई कुल राशि 1, 18,700 मिलने के बाद फर्जी महिला द्वारा दिया गया मोबाइल नंबर स्विच ऑफ आने लगा जिसके बाद आढ़ती को अहसास हुआ कि उसके साथ बड़ी ठगी हो चुकी है। इसके बाद जहां उसने पुलिस को शिकायत देकर इंसाफ की गुहार लगाई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News