पावरकॉम का कारनामा: घर में चल रहे सिर्फ 4 बल्ब और 2 पंखे, बिल थमाया 8.25 लाख

punjabkesari.in Monday, Sep 06, 2021 - 10:57 AM (IST)

श्री मुक्तसर साहिब (तनेजा): जिले के गांव माहूआना में पावरकॉम द्वारा बांटे गए बिजली के बिलों ने गांव निवासियों के होश उड़ा दिए हैं। गांव के कई घरों के 50-50 हजार रुपए के बिल आए हैं जबकि 2 पंखों और 4 बल्बों का प्रयोग करने वाले मनजिंदर सिंह के घर का 8 लाख 25 हजार रुपए बिल आया है।
गांव माहूआना में मनजिन्दर सिंह के नाम पर लगे मीटर का बिल जब घर आए बिजली विभाग के कर्मचारियों ने मशीन से निकाल कर परिवार वालों को दिया तो उनके होश उड़ गए। मनजिन्दर सिंह के पिता केवल सिंह ने बताया कि पहले 29 हजार रुपए का बिल आया था और अब 8 लाख 25 हजार रुपए। 

इस बारे में विभाग के अधिकारियों को शिकायत की तो उन्होंने इसके समाधान का आश्वासन दिलवाया, मगर कुछ भी नहीं हुआ। घर में 4 बल्ब और 2 पंखे चलते हैं। इसी तरह गांव के कई घरों में 50-50 हजार रुपए के बिल आए हैं। गांव निवासियों का कहना है कि घरों में एस.सी. योजना के अंतर्गत 200 यूनिट बिजली माफ होने के बावजूद इतने भारी-भरकम बिल आ रहे हैं। इस बारे में विभाग के एस.डी.ओ. इकबाल सिंह का कहना है कि ऐसा तकनीकी गलती के कारण हो सकता है। यदि तकनीकी गलती हुई तो बिजली बिलों को ठीक कर दिया जाएगा। 

उन्होंने अन्य घरों के आए बिलों के बारे में कहा कि इन घरों को 200 यूनिट बिजली माफ है और इसके ऊपर बिजली प्रयोग होने पर बिल लगता है। कई घरों ने पिछले कुछ महीनों से बिल नहीं भरा है जिस कारण उनके बिलों की राशि बढ़ रही है।

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Related News

Recommended News