शिक्षण संस्थानों को SC विद्यार्थियों की डिग्रियां 3 दिनों में जारी करने के आदेश

1/15/2021 7:46:33 PM

चंडीगढ़ः केंद्र सरकार द्वारा 2017 में एस.सी. विद्यार्थियों के लिए चल रही पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप स्कीम बंद किए जाने के कारण प्राइवेट कॉलेजों/संस्थानों द्वारा फीस का भुगतान नहीं कर पाने वाले विद्यार्थियों की डिग्रियां रोके जाने को गंभीरता से लेते हुए पंजाब सरकार द्वारा संबंधित संस्थानों को तीन दिन के अंदर विद्यार्थियों को डिग्रियां जारी करने के आदेश दिए गए हैं। 

यह फैसला एस.सी. विद्यार्थियों के लिए पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप स्कीम बंद होने के कारण साल 2017-19, 2018-19 और 2019-20 दौरान पड़े पैंडिंग मामलों संबंधी फैसला करने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा बीते कल कैबिनेट मीटिंग के दौरान वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल की अगुवाई में मंत्रियों की बनाई गई उच्च कमेटी की आज पहली मीटिंग के दौरान लिया गया।

मंत्रियों की मीटिंग में साधू सिंह धर्मसोत, तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा और चरनजीत सिंह चन्नी भी शामिल हुए। मीटिंग उपरांत जानकारी देते हुए मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने कहा कि मंत्रियों द्वारा 19 जनवरी, 2021 को संबंधित कॉलेजों और संस्थानों को भी मीटिंग के लिए बुलाया गया है जिसमें उनके पैंडिंग मसले विचारें और उनके हक के लिए राज्य सरकार द्वारा सकारात्मक रुख अपनाते हुए खुले दिमाग से विचार-विमर्श किया जाएगा। 

उन्होंने साथ ही इन कॉलेजों और संस्थानों को मीटिंग से पहले रोकी गई विद्यार्थियों की डिग्रियां जारी करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि मामले निपटाने के लिए बुलाई गई बैठक में शामिल होने के लिए संस्थानों को यह शर्त रखी गई है कि तीन दिन में डिग्रियां सौंपी जाएं।


 


Mohit

Recommended News