अमृतसर में मंडराया Oxygen का संकट , बची सिर्फ 7 घंटे की, जा सकती हैं कीमती जाने

punjabkesari.in Monday, Apr 26, 2021 - 01:26 PM (IST)

अमृतसर (दलजीत ): जिला प्रशासन के दावों के बावजूद अमृतसर में ऑक्सीजन का संकट मंडरा रहा है। प्राइवेट अस्पतालों को ऑक्सीजन लेने के लिए जहां भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, वहीं ऑक्सीजन संकट के बीच गुरु नानक देव अस्पताल में 7 घंटे की ऑपूर्ति शेष बची है। लिक्विड ऑक्सीजन प्लांट में 6 टन ऑक्सीजन का स्टाक है, जबकि 130 ऑक्सीजन सिलैंडर लगे है। दोनों ही स्त्रोतों से ऑक्सीजन मरीजों तक पहुंचाई जा रही है।

अस्पताल में 140 मरीजों को ऑक्सीजन स्पोर्ट पर रखा गया है। जानकारी के अनुसार गुरु नानक देव अस्पताल में कोरोना की संख्या लगातार बढ़ रही है। प्राइवेट अस्पतालों द्वारा कई मरीजों को दाखिन न करने के कारण वह मरीज सीधे तौर पर गुरु नानक देव अस्पताल में दाखिल होने के लिए आ रहे है। रविवार देर रात मैडीकल कॉलेज के प्रिंसीपल डॉ. राजीव देवगण व गुरु नानक देव अस्पताल के मैडीकल सुपरिटैंडैंट डॉ. के.डी.सिंह ऑक्सीजन प्लांट में पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। गुरु नानक देव अस्पताल में सबसे ज्यादा ऑक्सीजन की ऑपूर्ति हो रही है, क्योंकि यहां मरीजों की संख्या ज्यादा है।हालांकि एक सिलैंडर 10 से 15 मिनट में ही खपत हो रही है। लिक्विड ऑक्सीजन का 6 टन का प्लांट भी चंद घंटों में खाली हो जाता है।

मोहाली में ऑक्सीजन का टेंकर पहुंचा अस्पताल
उधर, जिला प्रशासन लगातार मोहाली व पानीपत में ऑक्सीजन यूनिट्स के संचालकों से संपर्क कर गैस ऑपूर्ति की मांग कर रहा है। मोहाली से एक टेंकर ऑक्सीजन का भेजा गया है, लेकिन ये देर रात तक अमृतसर पहुंचेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News