भारतीय सीमा पर पाकिस्तानी नागरिक गिरफ्तार, बरामद हुआ ये सामान

punjabkesari.in Thursday, Aug 04, 2022 - 07:55 PM (IST)

खेमकरण (सोनिया): भारत-पाक सरहद पर एक पाकिस्तानी संदिग्ध की गिरफ्तारी हुई। प्राथमिक जांच में सामने आया है कि हिरासत में लिया संदिग्ध नशे में धुत था। वह पाकिस्तान के लाहौर प्रांत का रहने वाला हैं। उससे पाकिस्तानी समान भी बरामद हुआ। सीमा सुरक्षा बल ने समान को अपने कब्जे में ले लिया। इस बात की पुष्टि सीमा सुरक्षा के वरिष्ठ प्रवक्ता ने की। पकड़े गए पाकिस्तानी नागरिक से पूछताछ जारी हैं। पता लगाया जा रहा है कि कहीं, इसे पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ने तो नहीं भारत में घुसपैठ करने के लिए भेजा था।

PunjabKesari

जानकारी के मुताबिक खेमकरण सेक्टर की 101 बटालियन सीमा पर गश्त दे रही थी। बुधवार की रात्रि साढ़े 9 बजे के करीब पाकिस्तान की सरहद से भारतीय क्षेत्र में एक संदिग्ध को घुसते देखा गया। जिसके बाद टीम सतर्क हो गई और उसे हिरासत में ले लिया। जांच-पड़ताल में पता चला की कि वह नशे में धुत था और पैर उसके जमीन पर नहीं लग रहे थे। किसी प्रकार से संदिग्ध गतिविधि के बारे अभी तक पुष्टि नहीं हो पाई। वह उर्दू पंजाबी भाषा का प्रयोग कर रहा था। यह भाषा अधिकतर पाकिस्तान के लाहौर प्रांत में बोली जाती हैं। 

PunjabKesari

पकड़े गए व्यक्ति से निम्नलिखित सामान बरामद किया गया:-
1. खाली सिगरेट पैकेड-4
2. खाली माचिस की डिब्बी -2 नग
3. खाली कोल्ड ड्रिंक की बोतल  पैकेड-1
4. खाली खैनी पैकेट -1 संख्या
5. टोमैटो कैचअप पैकेड -1
6. कार्ड बेचें -2 नंबर
7. लस्सी बोतल -1 (1.5 लीटर)
8. उड़ान चार्ट -1 संख्या
9. कंडोम  पैकेड-1
10. खाली बिस्किट पैकेड-2 
11. फोन गार्ड -1 नंबर

PunjabKesari

उपरोक्त सभी वस्तुएं पाकिस्तान में बनी हैं। यह भी उल्लेखनीय है कि वह पाकिस्तान का नागरिक लग रहा था क्योंकि वह पाकिस्तानी पंजाबी/उर्दू बोली में बोल रहा था और अपने रिश्तेदारों के उर्दू नामों और पाकिस्तान के शहरों के नाम बड़बड़ा रहा था।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News

Recommended News