भारतीय सीमा मे घुसे पाकिस्तान के 2 Drone, एक को महिला कांस्टेबलों ने मार गिराया

punjabkesari.in Tuesday, Nov 29, 2022 - 12:11 PM (IST)

गुरदासपुर(विनोद): गत रात सीमा सुरक्षा के जवानों ने सर्तकता दिखा कर जिला गुरदासपुर की भारतीय सीमा मे पाकिस्तान से आए दो ड्रोन मे से एक विशाल ड्रोन को महिला कांस्टेबलों ने फायरिंग कर मार गिराया,जबकि एक को फायरिंग कर वापिस जाने के लिए मजबूर कर दिया।

सीमा सुरक्षा बल के गुरदासपुर सैक्टर के डी.आई.जी.प्रभाकर जोशी ने इस संबंधी जानकारी देते हुए बताया कि गत रात सीमा सुरक्षा बल की दरियामंसूर तथा बधाई चीमा बी.ओ.पी.के पास दो ड्रोन पाकिस्तान से भारतीय सीमा मे प्रवेश करने मे सफल हो गए। उन्होने बताया कि दरियामंसूर के पास जो ड्रोन अंतर्राष्ट्रीय सीमा से लगभग 50 मीटर भारतीय सीमा मे प्रवेश कर गया उसे महिला कांस्टेबल प्रीती तथा भागयश्री ने 25  राऊंड फायरिंग कर मार गिराया। उन्होने बताया कि जो ड्रोन मार गिराया गया है वह आज  तक पाकिस्तान से आए ड्रोन के मुकाबले बहुत बड़ा है। 

उन्होने कहा कि ड्रोन के साथ नशीला पदार्थ या हथियार बंधे होने की सम्भावना है जिस पर इसकी जाचं की जा रही है। वही दूसरी घटना मे बधाईचीमा बी.ओ.पी. के पास 67 पिल्लर के पास ड्रोन की आवाज सुनते ही सीमा सुरक्षा बल की 73 बटालियन के जवानों ने ड्रोन पर फायरिंग की जिस पर ड्रोन वापिस चला गया।  डी.आई.जी.प्रभाकर जोशी ने बताया कि ईलाके मे सर्च अभियान चलाया जा रहा है। उन्होने कहा कि जो ड्रोन गत रात मार गिराया गया है वह काफी बड़ा है तथा उसकी समान साथ लेकर उडऩे की क्षमता भी बहुत अधिक लगती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News