Panchayat Election : चुनावों के बाद मतगणना शुरू, 50 प्रतिशत से ज्यादा की वोटिंग

punjabkesari.in Tuesday, Oct 15, 2024 - 07:30 PM (IST)

पंजाब डैस्क : राज्य में पंचायती चुनाव संपन्न हो चुके हैं तथा 50 प्रतिशत से ज्यादा की वोटिंग होने की सूचना है। फिलहाल इलैक्शन कमिशन की तरफ से इस संबंधी पूरा ब्यौरा अभी नहीं दिया गया है, लेकिन चुनाव के बाद मतगणना जारी है तथा नतीजे आने शुरू हो गए हैं। पता चला है कि फिरोजपुर में बी.कॉम की छात्रा सरपंच बनी है। फिरोजपुर के बस्ती बूटा वाली में 23 साल की छात्रा राजवीर कौर सरपंच बनी है, जिसके बाद उसके घर व गांव में खुशी का माहौल है। फिलहाल अभी इलैक्शन कमिशन की ओर से फाइनल आंकड़ा जारी नहीं किया गया है, लेकिन वोटों की गिनती लगातार जारी है। बता दें कि राज्य में आज 13937 ग्राम पंचायतों के चुनाव हुए, जिनमें से 3798 सरपंच सर्वसम्मति से पहले ही चुने जा चुके हैं, जबकि बाकी अब नतीजों के बाद घोषित हो जाएंगे।  

वहीं इस बार हुए पंचायती चुनाव में ज्यादातर इलाकों में तनावपूर्ण माहौल देखने को मिला। कई जगहों पर गोलियां चल गईं तो कई जगहों पर खूनी झड़पें भी देखने को मिलीं। जानकारी अनुसार अमृतसर, मोगा, पटियाला, जालंधर  सहित कई जिलों में चुनाव दौरान झड़प होने की सूचना है। बताया जा रहा है कि अमृतसर में 7 जिलों में पथराव व फायरिंग हुई है, वहीं मोगा व पटियाला में भी फायरिंग की सूचना है। वहीं पटियाला में हुई फायरिंग में 2 लोगों के घायल होने की सूचना है। बता दें कि कि पटियाला के सन्नौर में गांव खुंडा में गोलियां चलने के साथ पथराव हुआ, जिसमें 2 लोग घायल हुए। वहीं बठिंडा में गांव अकलियां कलां में चुनाव के दौरान कुछ युवकों ने कार पर हमला किया है। तरनतारन में भी गोली चलने से एक व्यक्ति के घायल होने की सूचना है। 

बता दें कि पंचायत चुनावों में सरपंच पद के लिए 25,588 उम्मीदवार मैदान में हैं। पंच पद के लिए 80598 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। इसके अलावा 3,798 सरपंच और 48861 पंच सर्वसम्मति से चुने जा चुके हैं। 

    
 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Related News